top menutop menutop menu

मंडलायुक्त ने कार्यालयों का किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: मंडलायुक्त अशोक सांगवान ने बुधवार को लघु सचिवालय में स्थित एसडीएम गुरुग्राम व तहसील कार्यालय के साथ-साथ अंत्योदय सरल केंद्र व रिकॉर्ड रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को रिकॉर्ड के रख-रखाव के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

मंडलायुक्त ने निरीक्षण के दौरान गुरुग्राम के एसडीएम जितेंद्र कुमार व तहसीलदार जगदीश को निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार की फीस नगद ली जाए। फीस कैश लेस तरीके से ही जमा हो इस बात का विशेष ध्यान दिया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि पीओएस मशीन के माध्यम से प्रतिदिन प्राप्त होने वाली राशि का चालान उसी दिन सरकारी खजाने में जमा किया जाए ताकि वह धनराशि बैंक से उसी दिन जमा हो सके। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह प्रतिदिन यह भी मिलान करें कि हर मद में कितनी राशि प्राप्त हुई है व उस दिन कितनी राशि बैंक के माध्यम से सरकार के खजाने में जमा कराई गई है।

तहसील में जब मंडलायुक्त निरीक्षण के लिए पहुंचे तब तक लोगों को 64 टोकन दिए जा चुके थे। राजस्व अधिकारियों ने उन्हें बताया कि इस माह अब तक गुरुग्राम तहसील में 1057 टोकन ऑनलाइन दिए गए। कुल 826 रजिस्ट्री हुई हैं।

1952 से 2020 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.