विश्वविद्यालयों को खोलने की तैयारी करें कुलपति

प्रदेश सरकार ने महामारी अलर्ट को नौ अगस्त तक के लिए और बढ़ा दिया है। महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के अंतर्गत सोमवार को जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:00 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:20 PM (IST)
विश्वविद्यालयों को खोलने की तैयारी करें कुलपति
विश्वविद्यालयों को खोलने की तैयारी करें कुलपति

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: प्रदेश सरकार ने महामारी अलर्ट को नौ अगस्त तक के लिए और बढ़ा दिया है। 'महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा' के अंतर्गत सोमवार को जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि कुलपति विश्वविद्यालयों को खोलने की तैयारी करें। जिलाधीश डा. यश गर्ग ने बताया कि अलर्ट को एक सप्ताह के लिए बढ़ाया गया है। सभी माल सुबह 10 से रात 10 बजे तक खुले रहेंगे। आदेश के अनुसार महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित आंगनबाड़ी केंद्र व क्रेच प्रदेश में 15 अगस्त तक बंद रहेंगे। छात्रों-कर्मचारियों का कराएं टीकाकरण

कुलपतियों को सलाह दी गई है कि वे अगले शैक्षणिक सत्र से विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने की योजना बनाएं और इस बारे में कार्यक्रम को राज्य सरकार के संबंधित विभागों के साथ साझा करें। आदेश में कहा गया कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा सभी छात्रावास में रहने वाले छात्रों, शोधार्थियों, संकाय सदस्यों सहित सभी कर्मचारियों का पूरी तरह से टीकाकरण करने की तत्काल कार्रवाई करें। दुकान, माल्स, रेस्टोरेंट, धार्मिक स्थलों, कारपोरेट कार्यालयों के खुलने संबंधी राहत पहले की तरह से जारी रहेगी। डा. यश गर्ग ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के मामलों में कमी आई है। फिर भी इसे लेकर विशेष सतर्कता बरतने की जरूरी है। सभी स्थानों पर कोरोना प्रोटोकाल के पालन को अनिवार्य किया गया है। इस मामले में किसी प्रकार की ढिलाई परेशानी खड़ी कर सकती है।

गुरुग्राम में सभी दुकानें सुबह नौ से रात 10 बजे तक खुली रहेंगी। बाजार में खरीदारी के लिए जाने वालों से अपील की गई है कि वह कोरोना महामारी से संबंधित जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित सभी मानकों का पालन करें। शारीरिक दूरी का पालन और घर से निकलने पर मास्क लगाना सभी के लिए जरूरी है।

chat bot
आपका साथी