लव जिहाद की अफवाह पर प्रेमी की जमकर धुनाई

प्रेम विवाह रचाकर जिला न्यायिक परिसर में पुलिस सुरक्षा लेने आए प्रेमी की प्रेमिका के स्वजन व कुछ अधिवक्ताओं ने जमकर पिटाई कर डाली। दरअसल कोर्ट में अफवाह फैल गई कि युवक दूसरे समुदाय का है तथा लव जिहाद में युवती को फंसाया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:06 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:06 PM (IST)
लव जिहाद की अफवाह पर प्रेमी की जमकर धुनाई
लव जिहाद की अफवाह पर प्रेमी की जमकर धुनाई

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: प्रेम विवाह रचाकर जिला न्यायिक परिसर में पुलिस सुरक्षा लेने आए प्रेमी की प्रेमिका के स्वजन व कुछ अधिवक्ताओं ने जमकर पिटाई कर डाली। दरअसल, कोर्ट में अफवाह फैल गई कि युवक दूसरे समुदाय का है तथा लव जिहाद में युवती को फंसाया है। हालात इतने बिगड़ गए कि पुलिस मुश्किल से युवक व युवती को भीड़ से निकाल पाई। दोनों को फिलहाल पुलिस सुरक्षा में रखा गया है। हालांकि युवक व युवती दोनों एक ही समुदाय के हैं। अफवाह के बाद खूब हुआ हंगामा: शहर के एक मोहल्ले के रहने वाले युवक व गुरुग्राम जिला के मानेसर क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। युवती कुछ समय पहले दो दिन के लिए रेवाड़ी में अपनी बुआ के घर आई थी। इसके बाद युवक व युवती घर से रफूचक्कर हो गए थे। प्रेम विवाह रचाने के बाद प्रेमी जोड़ा बृहस्पतिवार को जिला न्यायालय में पुलिस सुरक्षा लेने के लिए पहुंचे थे। युवती के परिवार के लोगों को इसकी जानकारी मिल गई थी तथा वह पहले से ही कोर्ट परिसर में मौजूद थे।

युवती के परिवार के लोग अपनी बेटी से मिलना चाहते थे, लेकिन उनको मिलने नहीं दिया गया। इसके बाद कुछ लोगों की ओर से अफवाह उड़ा दी गई कि युवक समुदाय विशेष का है तथा युवती को लव जिहाद में फंसाया गया है। इस अफवाह के फैलते ही मौके पर मौजूद कुछ अधिवक्ताओं व युवती के स्वजन ने युवक को घेर लिया तथा धुनाई शुरू कर दी। भीड़ में मौजूद लोगों ने युवक को जमकर पीटा। सूचना के बाद माडल टाउन थाना एसएचओ कबूल सिंह व सेक्टर-तीन चौकी इंचार्ज दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने युवक को कड़ी मशक्कत के बाद भीड़ से निकाला तथा अदालत में पहुंचाया। इसी दौरान प्रेमी जोड़े के साथ कोर्ट में आए एक युवक ने युवती की मां को धक्का दे दिया। पहले से गुस्साई भीड़ ने धक्का देने वाले युवक की भी जमकर धुनाई कर डाली। बाद में प्रेमी जोड़े के एक की समुदाय से होने के बारे में पता तो भीड़ तीतर-बितर हो गई। अदालत के आदेश के बाद प्रेमी जोड़े को पुलिस सुरक्षा में रखा गया है। एएसआइ अजय कुमार के अनुसार दोनों को सुरक्षा में रखा गया है। अभी मारपीट जैसी कोई शिकायत नहीं मिली है।

chat bot
आपका साथी