जागरण प्रभाव : गांव मानेसर की खस्ताहाल सड़क का होगा निर्माण

गांव मानेसर के लोगों को अब जल्द ही खस्ताहाल सड़क और गंदगी से निजात मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 05:02 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 05:02 PM (IST)
जागरण प्रभाव : गांव मानेसर की खस्ताहाल सड़क का होगा निर्माण
जागरण प्रभाव : गांव मानेसर की खस्ताहाल सड़क का होगा निर्माण

जागरण संवाददाता, मानेसर: गांव मानेसर के लोगों को अब जल्द ही खस्ताहाल सड़क और गंदगी से निजात मिलेगी। दैनिक जागरण द्वारा गांव की मुख्य समस्या को उठाने के बाद समाधान का कार्य शुरू हो गया है। इस पर ग्रामीणों ने दैनिक जागरण और स्थानीय विधायक सत्यप्रकाश जरावता का धन्यवाद किया है।

ग्रामीणों का कहना है कि दैनिक जागरण ने इस समस्या को प्रमुखता से उठाया। इससे अधिकारियों ने इस समस्या के समाधान की तरफ कार्य कर दिया है। गांव की मुख्य समस्या गांव के 44 फिट के रोड की है। गांव की मुख्य सड़क पूरी तरह खस्ताहाल में है। इसके कारण गांव में आने वाले सभी लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। दरअसल, गांव मानेसर में प्रवेश करने वाले मुख्य रास्ते पर ग्रामीणों द्वारा अतिक्रमण किया गया था। इसके खिलाफ कुछ ग्रामीणों ने शिकायत दी तो प्रशासन द्वारा इस सड़क को अतिक्रमण मुक्त कर लिया और ग्रामीणों के मकानों को तोड़ दिया। प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई के बाद यहां से मलबा नहीं उठाया गया। इससे नालियां बंद हो गई और सीवर में भी मलबा चला गया। नालियों के बंद होने से पूरी सड़क पर गंदा पानी जमा रहता है और सड़क पूरी तरह से खस्ताहाल में है।

अब इस सड़क को बनाने और इसके दोनों तरफ लाइटें लगाने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस सड़क के नवीनीकरण पर करीब दो करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने बताया कि गांव मानेसर की यह काफी बड़ी समस्या थी। ग्रामीणों ने बारे में शिकायत दी तो मैंने अधिकारियों को कहा। अब सड़क को बनाने के लिए आनलाइन टेंडर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी