डीएलएफ समेत एचएसवीपी सेक्टरों में पूरी रात बत्ती गुल

बृहस्पतिवार की शाम हुई बारिश ने बिजली के इंफ्रास्ट्रक्चर की पोल खोलकर रख दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 07:20 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 07:20 PM (IST)
डीएलएफ समेत एचएसवीपी 
सेक्टरों में पूरी रात बत्ती गुल
डीएलएफ समेत एचएसवीपी सेक्टरों में पूरी रात बत्ती गुल

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: बृहस्पतिवार शाम हुई बारिश ने बिजली के इंफ्रास्ट्रक्चर की पोल खोलकर रख दी। गोल्फ कोर्स रोड के साथ सटी पॉश कॉलोनी एवं सेक्टरों में लगातार 18-20 घंटे लाइट गायब रही। बिजली न होने के कारण सोसायटी में पूरी रात जनरेटर चले।

बृहस्पतिवार रात हुई बरसात से कई जगह पेड़ गिर गए जिसके चलते जगह-जगह बिजली के फाल्ट हो गए। बिजली कर्मचारी भले ही रात में फाल्ट ठीक करने में लगे रहे लेकिन लोगों को राहत नहीं मिली। डीएलएफ फेज एक स्थित ए ब्लॉक, डीएलएफ फेज-2 के, एम, पी, क्यू ब्लॉक में 12-14 घंटे बत्ती गुल रही। इसी प्रकार से सेक्टर-43 में भी लगभग 18 घंटे बिजली बंद रही। इससे सटे अन्य सेक्टरों में कई घंटे तक बत्ती गुल रही।

गुरुग्राम का नाम भले ही स्मार्ट सिटी की सूची में दर्ज हो गया है लेकिन बावजूद इसके प्रदेश सरकार आज तक जनता को 24 घंटे बिजली देने का वादा सुनिश्चित नहीं कर पाई है। आलम यह है कि थोड़ी बरसात और हवाएं चलते ही यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर की पोल खुल जाती है। बीती रात भी 2-3 घंटे की बरसात ने लोगों को पूरी रात बिना लाइट के गुजारनी पड़ी। इस बारे में डीएचबीवीएन के अधीक्षण अभियंता जोगिदर हुड्डा का कहना है कि कई जगह पर बारिश के कारण पेड़ टूटकर तारों पर गिर गए, जिसके चलते फाल्ट की समस्या आई। बिजली निगम द्वारा अपने स्तर पर हर जगह जल्द से जल्द फाल्ट ठीक कर बिजली चालू करने के प्रयास किए गए। डीएलएफ-2 के-ब्लॉक निवासी प्रदीप बाली ने कहा कि हल्की बारिश होते ही पूरी रात बत्ती गुल रही। इतना प्रदूषण होने के बाद भी जनरेटर चले। प्रदूषण ओर बढ़ गया। बिजली विभाग की व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी