लाइफस्टाइल : कस्टमाइज हेड बैंड्स बन रहे हैं ट्रेंड

मौसम बदलने के साथ-साथ फैशन में बदलाव देखने को मिलने लगे हैं। पार्टीवियर के साथ-साथ कैजुअल वियर और एक्सेसरीज में भी खासा नयापन देखने को मिल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:28 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:28 PM (IST)
लाइफस्टाइल : कस्टमाइज हेड बैंड्स बन रहे हैं ट्रेंड
लाइफस्टाइल : कस्टमाइज हेड बैंड्स बन रहे हैं ट्रेंड

प्रियंका दुबे मेहता, गुरुग्राम

मौसम बदलने के साथ-साथ फैशन में बदलाव देखने को मिलने लगे हैं। पार्टीवियर के साथ-साथ कैजुअल वियर और एक्सेसरीज में भी खासा नयापन देखने को मिल रहा है। इन दिनों एक्सेसरीज की दुकानों पर हेड बैंड की धूम देखने को मिल रही है। लोग चौड़े और कलात्मक हेड बैंड पसंद कर रहे हैं। हर तरह के परिधान के साथ, खासतौर पर वर्क फ्राम होम में लोग इस तरह के बैंड ज्यादा उपयोग में ला रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि अब बाहर जाना नहीं होता और हेड बैंड को कंफर्टवियर के रूप में अपनाया जा रहा है। कलात्मक डिजाइन

हेड बैंड अब साधारण न रहकर कलात्मक स्टाइल में आ गए हैं। ऐसे में इन बैंड्स पर कशीदाकारी, बीड्स, सोरोस्की और पैचवर्क भी देखने को मिल रहे हैं। कलात्मक अंदाज लोगों को खूब भा रहा है। चांदनी चौक के पराठे वाली गली के हुसैन्स कलेक्शन के संचालक आसिम हुसैन का कहना है कि एक्सेसरीज में सबसे अधिक मांग इसी तरह के हेड बैंड्स की है। उनका कहना है कि हेड बैंड्स की मांग इस सीजन बढ़ी है, क्योंकि जरूरत के साथ यह स्टाइल भी देते हैं। लुभाते फंकी स्टाइल

वर्क फ्राम होम में लाउंज वियर के साथ लोग बालों की स्टाइलिग नहीं कर रहे हैं। ऐसे में हेड बैंड उन्हें पूरा स्टाइल और कंफर्ट दे रहे हैं। नाट (गांठ) वाले फंकी हेड बैंड में आजकल ट्रेंड में चल रहे यूनीकार्न, पारंपरिक फूल और अन्य डिजाइन बनाए जा रहे हैं। नाट वाले बैंड सबसे ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं। टीवी रियलिटी शो ने इन बैंड्स को फैशन एक्सेसरीज की मुख्य धारा में शामिल कर दिया है। इसमें नाम, पापा की परी, एंजल, दुल्हनिया और अपनी पसंद के कोट की कशीदाकारी भी करवा रहे हैं। हेड बैंड्स एक्सपोर्ट में पिछले साल से जा रहे थे और अब इस बार घरेलू बाजार में भी आ गए हैं। बिग बास में आई हिना खान और गौहर खान ने इन बैंड्स की मांग को बढ़ा दिया है। हाथ की कशीदाकारी वाले बैंड्स बहुत पसंद किए जा रहे हैं। जरदोजी, सीक्विन, बीड, आदि से नाम लिखवाना भी फैशन में है।

- आसिम हुसैन, फैशन एक्सपर्ट, हुसैंस सलेक्शन, चांदनी चौक फैशन में हेड बैंड ने कमबैक किया है। यह साधारण हेड बैंड नहीं बल्कि स्टाइलिश और कशीदाकारी वाले कलात्मक हेड बैंड हैं। अब लोग कंफर्टवियर के अलावा शादी-पार्टियों के लिए भी इन्हें पसंद कर रहे हैं। ड्रेस के अनुसार हेड बैंड कस्टमाइज भी करवाए जा रहे हैं। लोग अपने नाम के अलावा गिफ्टिंग के लिए भी अलग-अलग कोट के साथ यह बैंड बनवा रहे हैं।

- राखी, फैशन डिजाइनर

chat bot
आपका साथी