प्रचंड गर्मी और अघोषित बिजली कटौती की जुगलबंदी में

प्रचंड गर्मी और बिजली की अघोषित के बीच की जुगलबंदी साइबर सिटी वालों पर इस समय भारी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 06:51 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 08:39 PM (IST)
प्रचंड गर्मी और अघोषित बिजली  कटौती की जुगलबंदी में
प्रचंड गर्मी और अघोषित बिजली कटौती की जुगलबंदी में

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: प्रचंड गर्मी और बिजली की अघोषित की जुगलबंदी साइबर सिटी वालों पर भारी पड़ रही है। बुधवार को अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस रहा। मंगलवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था। दिनों-दिन तापमान चढ़ता ही जा रहा है और गर्मी के साथ गर्म हवा के थपेड़ों ने भी लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। तेज धूप के कारण बेहद जरूरी होने पर ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। लोगों को अघोषित बिजली कटौती भी झेलनी पड़ी।

बुधवार की सुबह से ही तेज धूप के साथ लू के थपेड़ों ने लोगों को बेहाल करना शुरू कर दिया। धूप में कुछ देर के लिए खड़े होना भी मुश्किल रहा। जैसे-जैसे दोपहर होती है धूप का प्रकोप भी तेज हो जाता है। नौतपा के कारण यह सप्ताह लोगों पर काफी भारी पड़ रहा है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले समय में भी इसी प्रकार की गर्मी से लोगों को जूझना होगा। बीच-बीच में हो सकता है कि मौसम में थोड़ा-बहुत उतार-चढ़ाव आता रहेगा। गुरुग्राम में जब से प्रचंड गर्मी शुरू हुई है तभी से बिजली की अघोषित बिजली कटौती का दायरा बढ़ता जा रहा है।

न्यू कॉलोनी, सेक्टर-7 एक्सटेंशन, भीम नगर, मदन पुरी, अर्जुन नगर, सेक्टर-39, 40, झाड़सा, डीएलएफ फेज-3 सहित शहर के अन्य क्षेत्रों में दिन और रात को मिलाकर बिजली की भारी अघोषित कटौती हो रही है। ऐसे में लोगों को न तो दिन में चैन मिल रहा है और न ही रात की नींद ठीक से पूरी हो रही है।

सेक्टर-39 निवासी को जगदीश ठाकरान का कहना है कि बिजली निगम का हर दावा गर्मी में फेल हो जाता है। बार-बार बिजली कट रही है रात में कई बार नींद खुल जाती है। कोरोना के डर से रात में बिजली कटने के बाद भी बाहर नहीं टहल सकते। पहले कम से कम लोग बाहर तो निकल जाते थे।

chat bot
आपका साथी