उद्यमियों को अखर रहा है बुनियादी सुविधाओं का अभाव

जिले के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र सेक्टर-37 में बुनियादी सुविधाओं का भारी अभाव है। अब यह उद्यमियों और यहां आने वालों को काफी अखरने लगा है। इस औद्योगिक क्षेत्र के पेस सिटी वन और टू में सीवर ओवरफ्लो की समस्या लगातार आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:31 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:31 PM (IST)
उद्यमियों को अखर रहा है बुनियादी सुविधाओं का अभाव
उद्यमियों को अखर रहा है बुनियादी सुविधाओं का अभाव

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिले के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र सेक्टर-37 में बुनियादी सुविधाओं का भारी अभाव है। अब यह उद्यमियों और यहां आने वालों को काफी अखरने लगा है। इस औद्योगिक क्षेत्र के पेस सिटी वन और टू में सीवर ओवरफ्लो की समस्या लगातार आ रही है। उद्यमियों का कहना है कि समस्याओं को दूर करने को लेकर लगातार नगर निगम गुरुग्राम के अधिकारियों से मांग की जा रही है, मगर अभी तक इसे लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। क्षेत्र की सड़कें टूटी हुई हैं। इस पर सीवर का पानी भरा हुआ है। वर्षा जल निकासी को लेकर भी यहां किसी प्रकार का प्रबंध नहीं है। यही कारण है कि बारिश के बाद कई दिनों तक बारिश का पानी सड़क पर जमा रहता है।

सेक्टर-37 औद्योगिक क्षेत्र में सीवर ओवरफ्लो की समस्या पिछले कई साल से बनी हुई है। इसके समाधान को लेकर इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एसोसिएशन द्वारा लगातार मांग की जा रही है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि बार-बार शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान ठोस तरीके से नहीं किया जा रहा है। इससे इस क्षेत्र में स्थित सैकड़ों औद्योगिक इकाइयों में कार्यरत कामगारों को काफी परेशानी हो रही है। वहीं औद्योगिक क्षेत्र की साख भी खराब हो रही है। सीवर का पानी सड़क पर जमा रहता है। इस कारण क्षेत्र में मच्छरों का भी प्रकोप बढ़ रहा है।

--

सेक्टर-37 औद्योगिक क्षेत्र की बुनियादी सुविधाओं को और बेहतर बनाने की जरूरत है। सीवर ओवरफ्लो और खराब सड़क की मरम्मत को लेकर लगातार नगर निगम के अधिकारियों से मांग की जा रही है। इस मामले में ठोस प्रबंध के लिए जल्द से जल्द नगर निगम, गुरुग्राम को कदम उठाने चाहिए। यह जिले का प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र हैं यहां इस प्रकार की परेशानी औद्योगिक हित में नहीं है।

केके गांधी, अध्यक्ष, इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एसोसिएशन, सेक्टर-37

-----यशलोक सिंह-----

chat bot
आपका साथी