सात महीने बाद 28 से दोबारा खुल रहा है केओडी

सात महीने बंद रहने बाद फिर से दर्शक केओडी का आनंद उठा सकेंगे। 2

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 05:00 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 07:54 PM (IST)
सात महीने बाद 28 से दोबारा खुल रहा है केओडी
सात महीने बाद 28 से दोबारा खुल रहा है केओडी

आदित्य राज, गुरुग्राम

सात महीने बंद रहने बाद फिर से दर्शक शहर के मशहूर एम्यूजमेंट पार्क किगडम आफ ड्रीम्स (केओडी) का आनंद उठा सकेंगे। 28 अक्टूबर से न केवल जंगूरा एवं झुमरू नामक नाटकों का बल्कि मल्टीप्लेक्सों की तरह फिल्मों का भी प्रदर्शन किया जाएगा। इसके लिए तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। कोविड-19 को ध्यान में रखकर 50 फीसद सीटों की ही बुकिग की जाएगी।

कोविड-19 की वजह से सेक्टर-29 स्थित केओडी का संचालन भी बंद कर दिया गया था। अब माहौल काफी हद तक बेहतर होने की वजह से 50 फीसद दर्शकों के साथ संचालन की अनुमति प्रशासन ने दे दी है। केओडी में दो हाल हैं। दोनों में दो शो नाटकों का एवं दो शो फिल्मों का चलेगा। एक हाल की क्षमता 900 सीटों की जबकि दूसरे की क्षमता 350 सीटों की है। एक सीट छोड़कर बैठने की व्यवस्था की जाएगी। केओडी के मुख्य गेट पर ही सैनिटाइज करने की सुविधा रहेगी। दोनों हाल को भी समय-समय पर सैनिटाइज किया जाएगा। कल्चर गली में भी शारीरिक दूरी का रखा जाएगा ध्यान

किगडम आफ ड्रीम्स की कल्चर गली के प्रति लोगों में जबरदस्त आकर्षण है। इस गली को देखने के लिए न केवल देश के विभिन्न भागों से दर्शक पहुंचते हैं बल्कि विदेश से भी लोग पहुंचते हैं। 28 अक्टूबर से इसे भी चालू कर दिया जाएगा। शारीरिक दूरी का पालन हो सके, इसे लेकर बैठने की व्यवस्था की जाएगी। गली में घूमने के दौरान भी लोग शारीरिक दूरी का पालन करें, इसके लिए जगह-जगह कर्मचारी तैनात किए जाएंगे। केओडी में मल्टीप्लेक्स का आनंद

लंबे समय से दर्शक मांग कर रहे थे कि मल्टीप्लेक्स की तरह ही केओडी में भी फिल्मों का प्रदर्शन किया जाना चाहिए। दर्शकों की मांग को ध्यान में रखकर अब फिल्मों का भी प्रदर्शन किया जाएगा। जितनी भी नई फिल्में आएंगी उन्हें दिखाने का प्रयास होगा। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है।

कोविड-19 को ध्यान में रखकर जिस स्तर पर तैयारी होनी चाहिए, की गई है। 28 अक्टूबर से नाटकों एवं फिल्मों के प्रदर्शन से लेकर कल्चर गली तक को चालू करने का विचार है। वैसे पहले की तरह सभी व्यवस्था एक नवंबर से सुचारू हो जाएगी। केवल दर्शकों की संख्या 50 फीसद रहेगी। कर्मचारियों की संख्या भी फिलहाल 50 फीसद ही रहेगी।

-प्रदीप भारद्वाज, वाइस प्रेसिडेंट, किगडम आफ ड्रीम्स

chat bot
आपका साथी