जल्द दूर होगा केएमपी एक्सप्रेस-वे का अंधेरा

इसी माह से एक्सप्रेस-वे पर लाइटें जलने की उम्मीद है। केएमपी एक्सप्रेस-वे पर लाइटें नहीं होने से रोजाना सड़क हादसे हो रहे हैं। एचएसआइआइडीसी की तरफ से एक्सप्रेस-वे को जगमग करने के लिए 12 करोड़ रुपये खर्च कर सोलर प्लांट तैयार किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 03:27 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 03:27 PM (IST)
जल्द दूर होगा केएमपी एक्सप्रेस-वे का अंधेरा
जल्द दूर होगा केएमपी एक्सप्रेस-वे का अंधेरा

जागरण संवाददाता, मानेसर: कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे का अंधेरा जल्द दूर हो जाएगा। इसके लिए हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन (एचएसआइआइडीसी) की तरफ से पूरी तैयारी कर ली गई है। इसी माह से एक्सप्रेस-वे पर लाइटें जलने की उम्मीद है। केएमपी एक्सप्रेस-वे पर लाइटें नहीं होने से रोजाना सड़क हादसे हो रहे हैं। एचएसआइआइडीसी की तरफ से एक्सप्रेस-वे को जगमग करने के लिए 12 करोड़ रुपये खर्च कर सोलर प्लांट तैयार किया गया है।

इसका अभी तक कनेक्शन नहीं मिल पाया है जिसके कारण सड़क पर लाइटें नहीं जल रही हैं। अब केवल बादली प्लांट का कनेक्शन एचएसआइआइडीसी को मिला है। मानेसर और कुंडली प्लांट के कनेक्शन भी एक दो दिन में मिल जाएंगे। इसके बाद खरखौदा प्लांट के कनेक्शन को मिलने में समय लगेगा। तीन कनेक्शन मिलने से काफी सड़क को जगमग किया जा सकेगा।

केएमपी एक्सप्रेस-वे पर अंधेरा होने के कारण लगातार सड़क हादसे बढ़ रहे हैं। रोजाना सड़क किनारे दुर्घटनाग्रस्त वाहन खड़े रहते हैं। कई बार तेज गति से जाने वाले वाहनों के आगे नीलगाय और दूसरे पशु आ जाते हैं। एक्सप्रेस-वे के करीब 83 किलोमीटर के हिस्से में टोल प्लाजा को छोड़कर कहीं भी लाइट नहीं जलती। तेज बारिश में केएमपी एक्सप्रेस-वे पर कई जगह मिट्टी कटाव हो जाता है। अंधेरा होने पर यह मिट्टी कटाव भी बड़े हादसे का कारण बन सकता है। एचएसआइआइडीसी के एसडीओ जितेंद्र राठी ने बताया कि एक प्लांट का कनेक्शन मिल चुका है। दो के लिए एक दो दिन में कनेक्शन मिल जाएगा। इसके बाद सभी लाइटों को चालू कर दिया जाएगा। खरखौदा प्लांट पर थोड़ा समय लगेगा तब तक डीजल से लाइटें जलाने का कार्य किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी