आइपीडीसी के चेयरमैन बने केके गांधी

गुरुग्राम के उद्यमी केके गांधी इंडस्ट्रियल प्रमोशन एंड डेवलपमेंट काउंसिल (आइपीडीसी) की स्थापना की। वह इसके चेयरमैन भी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 01:22 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 02:53 PM (IST)
आइपीडीसी के चेयरमैन बने केके गांधी
आइपीडीसी के चेयरमैन बने केके गांधी

जासं, गुरुग्राम: गुरुग्राम के उद्यमी केके गांधी इंडस्ट्रियल प्रमोशन एंड डेवलपमेंट काउंसिल (आइपीडीसी) की स्थापना की। वह इसके चेयरमैन भी हैं। इसकी स्थापना के लिए केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी ने केके गांधी को शुभकामनाएं दी है और यह विश्वास जाहिर किया है कि वह अपने अनुभव से उद्योग जगत की भलाई का काम करते रहेंगे।

चेयरमैन ने बताया कि उनकी यह संस्था राष्ट्रीय स्तर पर काम करेगी। इसका मुख्य उद्देश्य माइक्रो, स्माल और मीडियम इंटरप्राइजेज (एमएसएमई) क्षेत्र के उत्थान के लिए काम करना है। यह काउंसिल केंद्र सरकार की उद्योगों संबंधी नीतियों और योजनाओं को उद्यमियों के बीच प्रचारित एवं प्रसारित करेगी। जिससे की वह औद्योगिक हित वाली योजनाओं का लाभ आसानी से उठा सकें। अक्सर यह देखने में आता है कि सरकार की औद्योगिक कल्याणकारी नीतियों एवं सहूलियतों की जानकारी उद्यमियों के पास नहीं होती है।

केके गांधी ने कहा कि कोविड-19 महामारी ने उद्योग जगत की चुनौतियों को बढ़ा दिया है। खासकर एमएसएमई क्षेत्र पर इसका सबसे विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में इस क्षेत्र के उद्योगों को प्रोत्साहित किया जाना बहुत जरूरी हो गया है। काउंसिल की ओर से इस क्षेत्र के उद्योगों की जरूरतों के बारे में सरकार को अवगत कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी