हथियार के बल युवक को अपहरण कर मारपीट

हथियार के बल पर एक युवक का अपहरण कर मारपीट करने का मामला सामने आया है। आरोप 10 से अधिक युवकों के ऊपर लगाया है। यह भी शिकायत है कि पीड़ित के ऊपर जांच अधिकारी ने बयान बदलने का दबाव बनाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 07:37 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 07:37 PM (IST)
हथियार के बल युवक को 
अपहरण कर मारपीट
हथियार के बल युवक को अपहरण कर मारपीट

संवाद सहयोगी, फरुखनगर: हथियार के बल पर एक युवक का अपहरण कर मारपीट करने का मामला सामने आया है। आरोप 10 से अधिक युवकों के ऊपर लगाया है। यह भी शिकायत है कि पीड़ित पर जांच अधिकारी ने बयान बदलने का दबाव बनाया।

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक फरुखनगर के वार्ड नंबर-तीन निवासी गौरव 9 दिसंबर की रात लगभग आठ बजे अपने प्लॉट से घर पैदल जा रहे थे। जैसे ही वह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फरुखनगर के समीप चौक पर पहुंचे कि मोहम्मदपुर निवासी अजीत ठेकेदार व उसके साथ स्विफ्ट एवं वैगनआर से पहुंचे सात-आठ युवक सामने आ गए। सभी के हाथ में डंडे व लोहे की रॉड थी। अजीत ठेकेदार ने उनकी कनपटी पर रिवाल्वर नुमा कोई हथियार लगाया और धक्का देकर गाड़ी में गिरा दिया। फिर मोबाइल फोन छीन लिया। उसके बाद सभी ने उन पर हमला बोल दिया। सभी यही बोल रहे थे कि राजेश ठेकेदार मोहम्मदपुर वाले से पंगा लेना तेरे लिए महंगा पड़ेगा।

अपहरण कर मारपीट किए जाने की सूचना उनके भांजे ईश्वर सिंह ने पुलिस कंट्रोल रूम में दी। सूचना के बाद पुलिस टीम गांव तिरपड़ी स्थित शराब के ठेके पर पहुंची। तब तक अपहर्ता गाड़ी छोड़कर वहां से फरार हो गए थे। पुलिस ने गाड़ियों की तलाशी ली तो उसमें रिवाल्वर नुमा हथियार, लाठी-डंडे व लोहे की रॉड बरामद हुई। पुलिस ने उन्हें घायल अवस्था में फरुखनगर के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया। इसके बाद उन्हें रेवाड़ी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जांच अधिकारी पर दवाब बनाने का आरोप

शिकायत है कि अपहरणकर्ताओं के हमले से गौरव का बाया पैर भी टूट गया है। कान पर भी चोट के कारण 4-5 टांके तथा दोनों पैरों में भी टांके लगे हैं। पूरे शरीर में भी चोट के निशान हैं लेकिन एएसआइ बलजीत कुमार उनके ऊपर बयान बदलने का दबाव बनाया। उसने कहा कि वह अपरहण और हथियार के बारे में न बयान दे। केवल यह लिखवा दो कि तुम्हें स्कूल के पास ही मारपीट करके वहीं छोड़ कर वे भाग गए। यह बयान तेरे लिए ठीक रहेगा। ठेकेदारों से पंगा लेना अच्छा नहीं होता।

जब गौरव ने बयान बदलने से मना किया तो एएसआइ बलजीत कुमार बिना बयान नोट किए ही चला गया। फरुखनगर थाना पुलिस ने शराब के ठेकेदार राजेश कुमार, अजीत सिंह के अलावा सात-आठ अन्य लोगों के खिलाफ हथियार के बल पर अपहरण करके मारपीट करने और एएसआइ बलजीत द्वारा बयान बदलने का दबाव बनाने के लिए मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी