करवा चौथ कल, बाजारों में उमड़े खरीदार

हर बाजार में इस समय रौनक देखने को मिल रही है। रविवार को करवा चौथ है। इसे लेकर बाजारों में महिलाओं द्वारा जमकर खरीदारी की जा रही है। शुक्रवार को भी दिन भर बाजार के कारोबारी व्यस्त रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 12:47 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 03:02 PM (IST)
करवा चौथ कल, बाजारों में उमड़े खरीदार
करवा चौथ कल, बाजारों में उमड़े खरीदार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: हर बाजार में इस समय रौनक देखने को मिल रही है। रविवार को करवा चौथ है। इसे लेकर बाजारों में महिलाओं द्वारा जमकर खरीदारी की जा रही है। शुक्रवार को भी दिन भर बाजार के कारोबारी व्यस्त रहे। शनिवार को भी बाजार में यही हाल रहने वाला है। महिलाओं द्वारा परिधानों से लेकर करवा चौथ से जुड़ी सामग्रियों की सबसे अधिक खरीदारी की जा रही है। सदर बाजार, सेक्टर-चार बाजार, सेक्टर-14 और सेक्टर-31 बाजार में सुबह ही लोगों का हुजूम उमड़ आया। डीएलएफ सहित अन्य पाश एरिया में भी इस बार अच्छा खासा उत्साह दिखाई दे रहा है।

सुहागिनों द्वारा करवा चौथ पूजन से जुड़ी सामग्रियों की खरीद पिछले चार दिन से चल रही है, मगर अब इसमें काफी तेजी आ गई है। व्यापारियों का कहना है कि यह दौर शनिवार तक जारी रहेगा। पिछली बार की अपेक्षा इस बार करवा चौथ पूजन से जुड़ी चीजों के दाम में वृद्धि दर्ज की जा रही है। वहीं बाजार के हिसाब से भी इनकी कीमत अलग-अलग है। पिछली बार बाजारों में चीनी के जो करवे प्रति पीस 30 से 80 रुपये में मिल रहा था, अब वही 40 से 90 रुपये तक का हो गया है।

व्यापारी नंदन अग्रवाल का कहना है कि चीनी के भाव में वृद्धि के कारण ऐसा हुआ है। मिट्टंी के करवे की मांग भी तेजी से बढ़ी है। यह 35 से लेकर 80 रुपये प्रति पीस बेचा जा रहा है। मिट्टी के करवे दो प्रकार के हैं एक सिंपल दूसरा डिजाइन वाला। करवा पूजन के लिए सीक की कीमत 20 से 30 रुपये है। चांद देखने वाली चलनी 45 से 55 रुपये में मिल रही है।

chat bot
आपका साथी