झारखंड की शिक्षकों की टीम ने किया स्कूल का दौरा

झारखंड के राष्ट्रीय, राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों ने एससीईआरटी (राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिषण परिषद) से अंशु ¨सगला और अश्विनी वशिष्ठ के साथ सुशांत लोक सी टू स्थित मॉडल संस्कृति स्कूल का दौरा किया गया। इन्होंने जिले में चु¨नदा स्कूलों में दौरा किया। उन्होंने हरियाणा सरकार की शैक्षिक नीतियों, परीक्षा और मूल्यांकन प्रक्रिया, छात्रों की शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक उपलब्धियां, कंप्यूटर लैब, साइंस लैब और लाइब्रेरी के बारे में जाना। स्कूल की प्राचार्य आशा मिगलानी ने बताया कि झारखंड से 24 सदस्यों की टीम आई और उन्होंने स्कूल पहुंचकर विद्यार्थियों से बातचीत की और अपने विचार साझा किए। इस दौरान विद्यार्थियों ने भी टीम के सदस्यों से अपने प्रश्न पूछे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 07:07 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 07:07 PM (IST)
झारखंड की शिक्षकों की टीम ने किया स्कूल का दौरा
झारखंड की शिक्षकों की टीम ने किया स्कूल का दौरा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : झारखंड के राष्ट्रीय, राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों ने एससीईआरटी (राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद) से अंशु ¨सगला और अश्विनी वशिष्ठ के साथ सुशांत लोक सी टू स्थित मॉडल संस्कृति स्कूल का दौरा किया। इन्होंने जिले में चुनिंदा स्कूलों में दौरा किया।

उन्होंने हरियाणा सरकार की शैक्षिक नीतियों, परीक्षा और मूल्यांकन प्रक्रिया, छात्रों की शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक उपलब्धियां, कंप्यूटर लैब, साइंस लैब और लाइब्रेरी के बारे में जाना। स्कूल की प्राचार्य आशा मिगलानी ने बताया कि झारखंड से 24 सदस्यों की टीम आई और उन्होंने स्कूल पहुंचकर विद्यार्थियों से बातचीत की और अपने विचार साझा किए। इस दौरान विद्यार्थियों ने भी टीम के सदस्यों से अपने प्रश्न पूछे। इस तरह के कार्यक्रम शिक्षा के क्षेत्र में काफी मदद करते हैं। आयोजन में स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की गई और स्कूल की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी गई।

chat bot
आपका साथी