कमेटी के नाम पर करोड़ों रुपये लेकर सराफा कारोबारी फरार

पटौदी रोड स्थित शिव नगर में कमेटी के नाम पर लोगों के करोड़ों रुपये लेकर एक ज्वेलर फरार हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 10:07 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 06:17 AM (IST)
कमेटी के नाम पर करोड़ों रुपये  लेकर सराफा कारोबारी फरार
कमेटी के नाम पर करोड़ों रुपये लेकर सराफा कारोबारी फरार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: पटौदी रोड स्थित शिव नगर में कमेटी के नाम पर लोगों के करोड़ों रुपये लेकर एक सराफा कारोबारी फरार हो गया। इसकी सूचना के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने एकत्र होकर हंगामा किया। इनमें महिलाओं की संख्या सबसे अधिक थी। महिलाओं का आरोप है कि आरोपित उनके गिरवी रखे जेवर भी लेकर फरार हो गया है। करीब दो घंटे तक चले हंगामे के बाद पटौदी चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर शांत किया। पुलिस ने कुछ लोगों की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

पटौदी रोड चौकी के उप निरीक्षक सुभाष ने बताया कि आरोपित की दुकान में काम करने वाले एक युवक को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। आरोपित मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले का निवासी है। आरोपित ने शिव नगर स्थित स्वयं के मकान में दुकान खोल रखी थी। वह जेवरात बेचने के अलावा जेवरात में निवेश और कमेटी का संचालन भी करता था। यहां उसका परिवार पिछले 15 साल से रह रहा था। पिछले हफ्ते उसे करीब पचास लोगों की कमेटी का भुगतान करना था। उसने सभी लोगों को सोमवार को आने को कहा था।

सोमवार को जब लोग पहुंचे तो उसका मकान और दुकान बंद थी। मंगलवार को जब लोगों को पता चला कि वह मकान किसी को बेचकर फरार हो गया है तो लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। एक महिला ने बताया कि उसकी बेटी की शादी के लिए आरोपित की दुकान में जेवर रखे थे। अब उसकी बेटी की शादी कैसे होगी। शिव नगर निवासी राकेश ने बताया कि उसे कमेटी के 15 लाख रुपये लेने थे।

chat bot
आपका साथी