जनता दरबार लगा किया बिजली बिल की समस्याओं का समाधान

स्मार्ट मीटर बदलने के बाद लोगों को मिल रहे बढ़े हुए बिजली के बिलों की शिकायत के बाद बुधवार को बिजली वितरण निगम की तरफ से डीएलएफ फेज-1 स्थित एच ब्लाक पार्क में जनता दरबार लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:23 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 09:32 PM (IST)
जनता दरबार लगा किया बिजली बिल की समस्याओं का समाधान
जनता दरबार लगा किया बिजली बिल की समस्याओं का समाधान

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: स्मार्ट मीटर बदलने के बाद लोगों को मिल रहे बढ़े हुए बिजली के बिलों की शिकायत के बाद बुधवार को बिजली वितरण निगम की तरफ से डीएलएफ फेज-1 स्थित एच ब्लाक पार्क में जनता दरबार लगाया गया। इस दौरान दरबार में 60 से अधिक उपभोक्ता अपनी शिकायत लेकर बिजली अधिकारियों के पास पहुंचे। दैनिक जागरण ने 19 अक्टूबर के अंक में खर्च बढ़ा रहे स्मार्ट मीटर शीर्षक नाम से समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। स्थानीय निगम पार्षद आरएस राठी ने भी दरबार लगाने में अपना सहयोग प्रदान किया।

एच ब्लाक आरडब्ल्यूए के प्रधान राहुल चंदोला ने बताया कि स्मार्ट मीटर लगने के बाद से पहले की अपेक्षा अब दो से तीन गुना राशि के बिजली के बिल मिल रहे है। बिजली निगम की वेबसाइट पर शिकायत दर्ज कराते है तो उन्हें बिना सुनवाई के ही बंद कर दिया जाता है। लोगों को अपनी शिकायतों के लिए बिजली निगम कार्यालय चक्कर न काटने पड़े इसलिए निगम पार्षद आरएस राठी के सहयोग से यहां जनता दरबार लगाया गया। बिजली निगम की तरफ से लगाए गए जनता दरबार में विभाग की तरफ से जेई अशोक सैनी व उनकी टीम मौजूद रही। बिजली बिल नहीं मिलने, बढ़े हुए बिजली के बिल, मीटर बदलने का आर्डर अपडेट न होने, मीटर रीडिग ठीक न होने इत्यादि शिकायतें आईं थीं। लगभग 48 शिकायतें रजिस्टर में दर्ज हुईं, जिनमें से 50 प्रतिशत शिकायतों को मौके पर ही निपटारा किया गया। बिजली बिल ठीक करने से संबंधित शिकायतों का फार्म भरकर हिसार ठीक करने के लिए भेज दिया गया है। अगले एक सप्ताह के भीतर उन्हें भी ठीक करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी