सोसायटी को पेयजल कनेक्शन देने में अनियमितता का आरोप

सेक्टर 46 स्थित पावर ग्रिड सोसायटी को पेयजल कनेक्शन देने में अनियमितता बरतने का आरोप है। आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने इसकी विभागीय जांच कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 02:11 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 02:11 PM (IST)
सोसायटी को पेयजल कनेक्शन देने में अनियमितता का आरोप
सोसायटी को पेयजल कनेक्शन देने में अनियमितता का आरोप

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सेक्टर 46 स्थित पावर ग्रिड सोसायटी को पेयजल कनेक्शन देने में अनियमितता बरतने का आरोप है। आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने इसकी विभागीय जांच कराने की मांग की है। आरडब्ल्यूए की ओर से निगमायुक्त को पत्र लिखा गया है।

शिकायत के मुताबिक सेक्टर 46 की पेयजल लाइन से पावर ग्रिड सोसायटी में अवैध रूप से पेयजल कनेक्शन किया गया था। बाद में सोसायटी प्रबंधन की ओर से पेयजल कनेक्शन के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) में मार्च 2019 में आवेदन किया था। मामला उजागर होने पर प्राधिकरण की ओर से सोसायटी पर 1.75 करोड़ रुपये जुर्माना लगाया गया। बाद में नगर निगम द्वारा सेक्टरों की पेयजल आपूर्ति टेकओवर कर ली गई थी और निगम ने इस जुर्माना राशि को भी माफ कर दिया। आरडब्ल्यूए का आरोप है कि कनेक्शन देने में कई तरह से अनियमितताएं बरती गई हैं। जुर्माना राशि माफ करने के कारण सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचा है। दो इंच के कनेक्शन की अनुमति दी गई थी, जबकि पावर ग्रिड में चार इंच का कनेक्शन कर रखा है, जिससे सेक्टर की पेयजल आपूर्ति प्रभावित हो रही है।

सेक्टर 46 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष आके यादव का कहना है कि अगर सीवर कनेक्शन की भी जांच करवाई जाए तो इसमें भी काफी अनियमितताएं मिल सकती हैं। आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने नगर निगम आयुक्त से इस मामले की विभागीय जांच करवाने की मांग की है। पावर ग्रिड सोसायटी को नोटिस भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। अगर अनियमितता पाई जाती है तो कार्रवाई की जाएगी।

अमित सांडिल्य, कार्यकारी अभियंता, नगर निगम गुरुग्राम।

chat bot
आपका साथी