स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर जांच पड़ताल तेज

स्वतंत्रता दिवस समारोह को ध्यान में रखकर गुरुग्राम पुलिस ने संदिग्धों तस्करों अवैध हथियार रखने वालों की तलाश तेज कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:06 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:06 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर जांच पड़ताल तेज
स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर जांच पड़ताल तेज

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : स्वतंत्रता दिवस समारोह को ध्यान में रखकर गुरुग्राम पुलिस ने संदिग्धों, तस्करों, अवैध हथियार रखने वालों की तलाश तेज कर दी है। यही नहीं बिना पुलिस को सूचना दिए अपने मकान में विदेशी नागरिकों को ठहराने वालों की भी पहचान शुरू कर दी गई है। इसी दिशा में शनिवार को सदर थाना पुलिस ने सेक्टर-38 निवासी प्रांजल को गिरफ्तार किया। उसके मकान में कई महीनों से इलाज के लिए गुरुग्राम पहुंचा एक अफगानी परिवार रह रहा है। नियमानुसार विदेशी नागरिकों को किराये पर मकान देने से पहले संबंधित थाना पुलिस को सूचना देना अनिवार्य है। अफगानी नागरिकों के पास पासपोर्ट एवं वीजा हैं। उनके कागजातों की छानबीन की जा रही है। उनके बारे में अफगानी दूतावास से भी संपर्क किया जा रहा है। छानबीन में कमी पाए जाने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पिछले एक सप्ताह के भीतर पासपोर्ट व वीजा की वैधता खत्म होने के बाद भी रह रहे आठ विदेशी नागरिक गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

पुलिस आयुक्त केके राव ने स्वतंत्रता दिवस समारोह को ध्यान में रखकर सभी थाना पुलिस से लेकर क्राइम ब्रांच की टीमों को निर्देश दिया है कि वे अपने इलाके में संदिग्धों की पहचान करें। यही नहीं जो मकान मालिक विदेशी नागरिकों को ठहराने के मामले में नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, उनकी भी पहचान करें। निर्देशानुसार अभियान शुरू कर दिया गया है। कस्बाई इलाकों के ऊपर विशेष नजर रखी जा रही है। गेस्ट हाउसों में जो भी लोग रह रहे हैं, उनसे पूछताछ की जा रही है। सदर थाना इलाके में काफी संख्या में विदेशी नागरिक रहते हैं। उनके बारे में जानकारी हासिल की जा रही है। तस्करी के आरोरित गिरफ्तार

शराब एवं नशीले पदार्थ की तस्करी के तीन आरोपितों को क्राइम ब्रांच की टीमों ने शुक्रवार शाम अलग-अलग इलाकों से गिरफ्तार किया। सेक्टर-15 पार्ट दो इलाके से एक युवक को 55 पव्वे देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। उसकी पहचान चंदन नगर में किराये पर रहने वाले मूल रूप से दिल्ली के बदरपुर निवासी वीरु के रूप में की गई। इसी तरह सेक्टर-पांच थाना इलाके से दो युवक साढ़े सात किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किए गए। गांजा बलेरो से बरामद किया गया। आरोपितों की पहचान दिल्ली के सालापुर निवासी प्रदीप एवं राहुल के रूप में की गई। स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान सुरक्षा को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। वैसे तो रूटीन में संदिग्धों के ऊपर नजर रखी ही जाती है। अगले कुछ दिनों तक विशेष अभियान चलाया जाएगा। गेस्ट हाउसों में रह रहे लोगों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।

- प्रीतपाल, सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम), गुरुग्राम

chat bot
आपका साथी