मानेसर क्षेत्र के लोगों की मांग, यहां बनाया जाए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम

स्थानीय लोगों ने विश्व में अपनी अलग पहचान बना चुके औद्योगिक क्षेत्र मानेसर के नजदीक अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाने की मांग उठी है। पहले भी यह मांग की जा चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 04:25 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 04:25 PM (IST)
मानेसर क्षेत्र के लोगों की मांग, यहां 
बनाया जाए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम
मानेसर क्षेत्र के लोगों की मांग, यहां बनाया जाए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम

जागरण संवाददाता, मानेसर: स्थानीय लोगों ने विश्व में अपनी अलग पहचान बना चुके औद्योगिक क्षेत्र मानेसर के नजदीक अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाने की मांग उठी है। पहले भी यह मांग की जा चुकी है। पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता भी पिछले साल इस मांग को मुख्यमंत्री के समक्ष रख चुके हैं। अब फिर स्थानीय लोगों ने विधायक से यह मांग की है कि गांव के आसपास अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेल मैदान बनाया जाना चाहिए।

गांव मानेसर के पूर्व सरपंच ओमप्रकाश यादव ने बताया कि गांव पूरे विश्व में औद्योगिक क्षेत्र के रूप में अपनी पहचान बना चुका है। खेलों में भी यह क्षेत्र आगे रहा है। अगर यहां के खिलाड़ियों को सुविधा मुहैया कराई जाती है तो यहां से बेहतर खिलाड़ी निकलेंगे। इसको देखते हुए गांव के आसपास अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनाया जाना चाहिए।

ग्रामीण प्रवीण यादव, अभिमन्यु यादव ने बताया कि गांव मानेसर में आइएमटी मानेसर, एनएसजी, नेशनल ब्रेन रिसर्च सेंटर और कई बड़े संस्थान हैं। यहां देशभर से आए लोग रहते हैं। अगर यहां स्टेडियम बनाया जाता है तो यहां के युवा भी खेलों में आगे आ सकेंगे।

विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा था कि आइएमटी मानेसर दिल्ली एयरपोर्ट से काफी कम दूरी पर है। इसके अलावा यहां केएमपी एक्सप्रेस-वे से भी आसानी से पहुंचा जा सकता है। क्षेत्र में एचएसआइआइडीसी के पास करीब 150 एकड़ जमीन भी मौजूद है। यहां अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनाया जाएगा तो युवा खेलों के प्रति जागरूक होंगे और खेलों की तरफ रुचि बढ़ेगी। विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि क्षेत्र के लोगों की यह जायज मांग है। इस बारे में पहले भी मुख्यमंत्री को लिखा है। एक बार फिर से मुख्यमंत्री से मुलाकात कर मांग को उठाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी