इंडस्ट्रियल हाउसिग पॉलिसी पर फीड बैक लेने का काम पूरा

एचएसआइआइडीसी के इंडस्ट्रियल एस्टेट्स व इंडस्ट्रियल टाउनशिप्स में स्थित औद्योगिक प्लाट में औद्योगिक आवास की सुविधा देने को लेकर प्रदेश सरकार योजना तैयार कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Jun 2020 07:19 PM (IST) Updated:Wed, 10 Jun 2020 07:19 PM (IST)
इंडस्ट्रियल हाउसिग पॉलिसी पर 
फीड बैक लेने का काम पूरा
इंडस्ट्रियल हाउसिग पॉलिसी पर फीड बैक लेने का काम पूरा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (एचएसआइआइडीसी) के इंडस्ट्रियल एस्टेट्स व इंडस्ट्रियल टाउनशिप्स में स्थित औद्योगिक प्लाट में औद्योगिक आवास की सुविधा देने को लेकर प्रदेश सरकार योजना तैयार कर रही है। इसे लेकर एचएसआइआइडीसी की ओर से उद्यमियों से सुझाव आमंत्रित किए गए। बड़ी संख्या में गुरुग्राम के उद्यमियों ने ऑनलाइन अपनी सलाह दी है।

बड़ी संख्या में उद्यमियों ने सरकार की इस योजना को औद्योगिक हित में बताया है। उनका कहना है कि औद्योगिक कर्मियों के आवास को लेकर लंबे समय से प्रदेश सरकार से मांग की जा रही है। अब इस मामले में सरकार अपने कदम आगे बढ़ा रही है जो स्वागतयोग्य है। उद्यमी मनोज जैन का कहना है कि औद्योगिक प्लाट में ही आवास की सुविधा देने की सरकार की योजना बेहतर है। इसका लाभ छोटे साइज के औद्योगिक प्लाट धारकों को भी मिलना चाहिए। उनका भी फ्लोर एरिया रेश्यो बढ़ना चाहिए। ऐसा होगा तो ही औद्योगिक एरिया में आवासीय सुविधा का लाभ सही से मिल सकेगा।

फिलहाल उद्यमियों द्वारा अपने स्तर पर एचएसआइआइडीसी को अपने सुझाव दे दिए हैं। नौ जून को इस मामले में सुझाव देने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी। अब देखना यह है कि इस योजना को प्रदेश सरकार कब तक अमलीजामा पहनाने का काम करेगी। बता दें कि कोविड-19 के दौरान औद्योगिक कर्मियों के पलायन के बाद से श्रमिक आवास की मांग उद्योग जगत की ओर से लगातार उठाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी