कोविड-19 के मद्देनजर औद्योगिक क्षेत्रों में बरत रहे विशेष सतर्कता

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए औद्योगिक क्षेत्रों में अब विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 08:41 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 08:41 PM (IST)
कोविड-19 के मद्देनजर औद्योगिक 
क्षेत्रों में बरत रहे विशेष सतर्कता
कोविड-19 के मद्देनजर औद्योगिक क्षेत्रों में बरत रहे विशेष सतर्कता

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए औद्योगिक क्षेत्रों में अब विशेष सतर्कता बरती जा रही है। बड़ी से लेकर छोटी औद्योगिक इकाइयों में कामगारों को कोरोना से संबंधित प्रोटोकाल के पालन के प्रति लगातार जागरूक किया जा रहा है। उद्यमियों का कहना है कि औद्योगिक इकाइयों में कामगारों को तभी प्रवेश दिया जाता जब उनके शारीरिक तापमान ले लिया जाता है। यदि किसी कर्मचारी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होती है तो उसकी जांच कराई जाती है।

हरियाणा इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के चेयरमैन किशन कपूर का कहना है कि औद्योगिक इकाइयों में कोरोना महामारी आने के बाद से ही सावधानियां बरती जा रही हैं। मगर अब सतर्कता और बढ़ा दी गई है। हर कर्मचारी के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। जिला प्रशासन की ओर से भी औद्योगिक क्षेत्र में कोरोना से संबंधित जरूरी निर्देश दिए जाते हैं। औद्योगिक इकाइयों में कोरोना प्रोटोकाल का पालन हो रहा है कि नहीं इस पर जिला प्रशासन द्वारा नजर रखी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा औद्योगिक क्षेत्रों में कोरोना जांच शिविर भी लगाए जा चुके हैं।

उद्योग विहार औद्योगिक क्षेत्र में ऐसे कामगारों की संख्या हजारों में है जो दिल्ली के कापसहेड़ा, समालखा व बिजवासन से आते हैं। दिल्ली में जिस प्रकार से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं इसे देखते हुए उन्हें लेकर काफी सावधानी बरती जा रही है। उद्योग विहार स्थित एक गारमेंट कंपनी के संचालक अमनदीप का कहना है कि उनके यहां दिल्ली क्षेत्र से आने वाले कामगारों को कोविड-19 के प्रति लगातार जागरूक किया जा रहा है। उनसे यह भी कहा जा रहा है कि यदि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी किसी प्रकार की परेशानी हो तो वह काम पर नहीं आएं और अपनी जांच कराएं।

chat bot
आपका साथी