स्कूलों में बढ़ी परामर्श लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या

जिले के सरकारी स्कूलों में परामर्श लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। स्कूलों में अब पहले की अपेक्षा अधिक संख्या में विद्यार्थी परामर्श व मार्गदर्शन संबंधी कार्यों के लिए पहुंच रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 05:21 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:21 PM (IST)
स्कूलों में बढ़ी परामर्श लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या
स्कूलों में बढ़ी परामर्श लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिले के सरकारी स्कूलों में परामर्श लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। स्कूलों में अब पहले की अपेक्षा अधिक संख्या में विद्यार्थी परामर्श व मार्गदर्शन संबंधी कार्यों के लिए पहुंच रहे हैं। शुरुआत में स्कूलों में 10-12 विद्यार्थी ही परामर्श के लिए पहुंचते थे, लेकिन अब जितने विद्यार्थियों को बुलाया जाता है लगभग सभी उपस्थित होते हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदू बोकन ने बताया कि 21 सितंबर से प्रदेश के सभी स्कूल विद्यार्थियों के लिए परामर्श व मार्गदर्शन संबंधी कार्यों के लिए खोल दिए गए हैं। अब स्कूलों से बेहतर रिपोर्ट मिल रही है। कक्षा नौ से बारह के जितने विद्यार्थियों को बुलाया जाता है। कैप्टन इंदू बोकन ने बताया कि स्कूलों में कोरोना महामारी से बचाव के लिए दो बार सभी कमरों को सैनिटाइज किया जा रहा है। थर्मल स्कैनिग के बाद स्कूल में प्रवेश दिया जा रहा है। बिना मास्क के किसी भी स्टाफ व विद्यार्थी को स्कूल में प्रवेश की अनुमति नहीं है। सभी स्कूलों में प्रवेश और निकासी द्वार अलग-अलग बनाए गए हैं। इसके अलावा बिना अभिभावक की लिखित अनुमति के विद्यार्थी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी