औद्योगिक इकाइयों में कोरोना संक्रमित मिलने से बढ़ी हलचल

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के मानेसर प्लांट में एक कर्मचारी के कारोना पॉजिटिव आने के बाद कुछ अन्य औद्योगिक इकाइयों में भी इस प्रकार के मामले सामने आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 05:58 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 05:58 PM (IST)
औद्योगिक इकाइयों में कोरोना संक्रमित मिलने से बढ़ी हलचल
औद्योगिक इकाइयों में कोरोना संक्रमित मिलने से बढ़ी हलचल

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के मानेसर प्लांट में एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कुछ अन्य औद्योगिक इकाइयों में भी इस प्रकार के मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को मानेसर स्थित एक अन्य औद्योगिक इकाई का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि मरीज की हालत ठीक है। इससे पहले दो अन्य कंपनी के कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। हालांकि इन मामलों की पुष्टि कंपनी प्रबंधन की ओर से नहीं की जा रही है।

औद्योगिक इकाइयों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से उद्योग जगत में हलचल काफी बढ़ गई है। जिन भी फैक्टरियों में अभी काम चल रहा है वहां कर्मचारियों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जहां पहले यहां आने वाले कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच आने और जाने के दौरान की जाती थी अब यह जांच तीन से चार बार होने लगी है। फैक्टरी संचालक किसी भी प्रकार का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं।

उद्यमी उत्तम प्रभाकर का कहना है कि उनके यहां आने वाले सभी कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं कि यदि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कोई हल्की सी भी दिक्कत महसूस हो रही हो तो उसकी जानकारी वह तुरंत दें। इस मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी