सड़क पर अवैध पार्किग, जाम से लोग परेशान

सड़कों पर किया गया अतिक्रमण लोगों के लिए नासूर बनता जा रहा है। दुकानदार दुकान के आगे सामान लगा देते हैं वहीं लोग सड़क किनारे वाहन खड़ा कर देते हैं जिसके चलते जाम लगता और लोग परेशान होते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:08 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 06:37 PM (IST)
सड़क पर अवैध पार्किग, जाम से लोग परेशान
सड़क पर अवैध पार्किग, जाम से लोग परेशान

संवाद सहयोगी, फरुखनगर: सड़कों पर किया गया अतिक्रमण लोगों के लिए नासूर बनता जा रहा है। दुकानदार दुकान के आगे सामान लगा देते हैं, वहीं लोग सड़क किनारे वाहन खड़ा कर देते हैं, जिसके चलते जाम लगता और लोग परेशान होते हैं। हालांकि परेशानी उन्हें भी होती जो समस्या को बढ़ा रहे हैं। लोगों की पीड़ा से नगर पालिका अधिकारियों को कोई लेना देना नहीं। वह कार्यालय में बैठे-बैठे अतिक्रमण हटवाने का दावा कर देते हैं। ऐसे में शहर में जगह-जगह जाम लगना आम हो चुका है। शहर की सबसे बड़ी समस्या अब वाहन पार्किग बन गई है। पार्किग नहीं होने से मुख्य मार्ग पर ही हजारों वाहन खडे़ रहते हैं। शहर में पार्किंग की सुविधा होनी चाहिए ताकि गांवों से आने वाले लोगों को अपने वाहन खड़े करने की सुविधा मिल सके। पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से लोग परेशान हो जाते हैं। पार्किग की सुविधा के लिए कई बार मांग कर चुकी है लेकिन इसकी तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जिससे लोग परेशान होते है।

नीरू शर्मा, पूर्व पार्षद बाजार में जाम की समस्या होने से लोग खरीदारी करने तक नहीं जाते। रामलीला ग्राउंड की जमीन खाली पड़ी हुई है इसमें नपा द्वारा पार्किंग की व्यवस्था कराई जा सकती है। कई बार पार्किंग स्थल बनाने के दावे किए गए पर हुआ कुछ नहीं।

पिकी शर्मा, पार्षद सहालग चल रही है। बाजार में पार्किंग की सुविधा नहीं होने से कई घंटे तक जाम में फंसे रहते हैं। बाजार या बाजार से बाहर के लोगों के लिए पार्किंग की व्यवस्था करानी चाहिए। आए दिन बाजार में लग रहे जाम को लेकर पुलिस प्रशासन को भी ध्यान देना चाहिए।

सोनू कुमार बैठक में पार्किंग की सुविधा के लिए प्रस्ताव रखा जाएगा। जल्द ही पार्किंग की सुविधा लोगों को मुहिया करा दी जाएगी। जब तक पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं होती है तब तक लोग रामलीला ग्राउंड में अपना वाहन खड़ा करें ताकि बाजार में जाम की समस्या नहीं हो।

सुशील भुक्कल, सचिव नगर पालिका फरुखनगर

chat bot
आपका साथी