सोहना में काटी गई अवैध कालोनी में की तोड़-फोड़

नगर योजनाकार विभाग के डीटीपी एन्फोर्समेंट की टीम ने शुक्रवार को सोहना में तीन एकड़ में काटी कई अवैध कालोनी में तोड़-फोड़ अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:08 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:08 PM (IST)
सोहना में काटी गई अवैध कालोनी में की तोड़-फोड़
सोहना में काटी गई अवैध कालोनी में की तोड़-फोड़

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: नगर योजनाकार विभाग के डीटीपी एन्फोर्समेंट की टीम ने शुक्रवार को सोहना में तीन एकड़ में काटी कई अवैध कालोनी में तोड़-फोड़ अभियान चलाया। कालोनी में कार्रवाई को लेकर जमीन मालिक का एक हिस्सेदार बीते 17 सालों से डीटीपी एन्फोर्समेंट कार्यालय में शिकायत कर रहा था। शिकायतकर्ता सतीश कुमार का कहना है कि उनकी जमीन के हिस्से पर अन्य मालिकों ने बिना उनकी सहमति के अवैध कालोनी काट दी। वह 2003 से कार्रवाई के लिए शिकायत कर रहे हैं। 2017 में गुरुग्राम के मंडलायुक्त ने भी अवैध कालोनी पर कार्रवाई के लिए डीटीपीई को निर्देश जारी किए थे, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई।

विभाग के एटीपी आशीष शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को डीटीपी एन्फोर्समेंट आरएस बाठ के नेतृत्व में लगभग तीन एकड़ में विकसित हुए अवैध कालोनी में 50 पुलिस कर्मचारी और दो जेसीबी की मदद से तोड़-फोड़ हुई। कार्रवाई के दौरान लगभग 20 डीपीसी और चारदीवारी तोड़ दी हुई। हालांकि शिकायतकर्ता सतीश कुमार अभी भी कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं। उनका कहना है कि अभी आधी कार्रवाई हुई है, कालोनी में ओर भी तोड़-फोड़ होनी है और अन्य मालिकों के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की जानी चाहिए। डीटीपीई बाठ का कहना है कि वह इस कालोनी मामले में जल्द ही पत्र लिखकर जमीन मालिकों के खिलाफ मामला भी दर्ज कराएंगे।

वहीं एन्फोर्समेंट टीम ने सोहना के ही दौला गांव में भी लगभग पांच एकड़ में विकसित हो रही अवैध कालोनी में चारदीवारी और डीपीसी पर तोड़-फोड़ कार्रवाई की और अवैध रूप से चल रहे जिम को भी टीम ने सील कर दिया। इसे लेकर सीएम विडो पर भी शिकायत प्राप्त हुई थी।

chat bot
आपका साथी