अवैध कालोनी काटने पर पूर्व पार्षद समेत नौ पर मामला दर्ज

धनकोट में अवैध कालोनी काटने को लेकर नगर योजनाकार विभाग के डीटीपी एन्फोर्समेंट ने नगर निगम के पूर्व पार्षद गजे सिंह कबलाना समेत नौ लोगों के खिलाफ राजेंद्रा पार्क थाने में मामला दर्ज कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:40 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:18 PM (IST)
अवैध कालोनी काटने पर पूर्व पार्षद समेत नौ पर मामला दर्ज
अवैध कालोनी काटने पर पूर्व पार्षद समेत नौ पर मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: धनकोट में अवैध कालोनी काटने को लेकर नगर योजनाकार विभाग के डीटीपी एन्फोर्समेंट ने नगर निगम के पूर्व पार्षद गजे सिंह कबलाना समेत नौ लोगों के खिलाफ राजेंद्रा पार्क थाने में मामला दर्ज कराया है। धनकोट में लगभग 15 एकड़ में अवैध कालोनी विकसित की जा रही है।

डीटीपी एन्फोर्समेंट आरएस बाठ ने राजेन्द्र पार्क थाने में दर्ज कराई शिकायत में बताया था कि गजे सिंह कबलाना समेत नौ लोगों द्वारा धनकोट में अवैध कालोनी विकसित की जा रही है। इसमें विभाग की तरफ से कार्रवाई करते हुए चार से पांच निर्माणाधीन मकानों, डीपीसी व चारदीवारी तोड़ने की कार्रवाई भी की गई है। निरीक्षण के दौरान कई लोगों ने बताया कि इस कालोनी को गजे सिंह कबलाना की मदद से विकसित किया जा रहा है।

इसके अलावा स्थानीय निवासी बलवान सिंह यादव की तरफ से डीटीपी एन्फोर्समेंट कार्यालय में पूर्व पार्षद के खिलाफ लिखित में भी अवैध कालोनियों को विकसित करने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। इस संबंध में दैनिक जागरण द्वारा गजे सिंह कबलाना से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह सेल्फ आइसोलेशन में है, उन्हें एफआइआर के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है।

डीटीपी एन्फोर्समेंट आरएस बाठ ने कहा कि जो भी कालोनियों को विकसित करने के पीछे हैं, उनके खिलाफ भी मामला दर्ज कराया जाए। अन्य कालोनियों में भी अब इस तरह की जानकारी जुटा अवैध कालोनी विकसित करने में सहयोग करने वालों के खिलाफ भी मामला दर्ज करवाया जाएगा। जीएमडीए ने नये गुरुग्राम की ग्रीन बेल्ट में अतिक्रमण हटाया

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: सेक्टर 81-82 व 82-83 की ग्रीन बेल्ट और विभाजित रोड की जमीन पर किए गए अतिक्रमण पर जीएमडीए की एन्फोर्समेंट टीम ने तोड़-फोड़ कार्रवाई करते हुए ग्रीन बेल्ट को कब्जामुक्त करवाया।

जीएमडीए के संपदा कार्यालय की एन्फोर्समेंट टीम के जेई सुमित बूरा ने जानकारी देते हुए बताया कि सेक्टर 81-82 व 82-83 विभाजित सड़क पर मेप्सको सोसायटी के सामने ग्रीन बेल्ट में अतिक्रमण किया हुआ था जिसे लेकर लगातार विभाग और सीएम विडो पर भी शिकायतें प्राप्त हो रही थी। एन्फोर्समेंट टीम ने कार्रवाई करते हुए ग्रीन बेल्ट और विभाजित रोड की जमीन पर लगी बनी 50 दुकानें, 13 नर्सरी, छह ढाबे, तीन मंडी बाजार दुकानें, पांच स्क्रेप वेंडर, ग्रीन बेल्ट में लगे विज्ञापन बोर्ड, दो मीट की दुकानों समेत लगभग 30 झुग्गियों को तोड़ दिया है। एक बुलडोजर और 50 से अधिक पुलिस कर्मचारियों के सहयोग से विभाग ने कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान जीएमडीए संपदा कार्यालय की एन्फोर्समेंट टीम की तरफ से जगबीर सिंह, मांगे राम, आशीष त्यागी, सुमित बूरा, बलबीर, दीपक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी