सोहना को चमकाने के दावे के साथ नगर परिषद में कई प्रस्ताव पास

दावे का असर अगर जमीं पर दिखा तो यकीनन सोहना शहर कुछ महीनों बाद चमकता नजर आएगा। शहर में हरियाली बढ़ने के साथ-साथ सफाई बढ़ेगी। सड़क किनारे कूड़ा नहीं नजर आएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 05:59 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 05:59 PM (IST)
सोहना को चमकाने के दावे के साथ नगर परिषद में कई प्रस्ताव पास
सोहना को चमकाने के दावे के साथ नगर परिषद में कई प्रस्ताव पास

संवाद सहयोगी, सोहना: दावे का असर अगर जमीं पर दिखा तो यकीनन सोहना शहर कुछ महीनों बाद चमकता नजर आएगा। शहर में हरियाली बढ़ने के साथ-साथ सफाई बढ़ेगी। सड़क किनारे कूड़ा नहीं नजर आएगा। लोग जगह-जगह रखे जाने वाले कूड़ेदान में कूड़ा डालेंगे। सौ मीटर की दूरी पर सूखे व गीले कूड़े के लिए कूड़ेदान होंगे। दरअसल यह दावे सोहना नगर परिषद हाउस की बैठक में किए गए, जिसकी अध्यक्षता नगर परिषद की चेयरपर्सन विभा खटाना कर रही थीं।

बैठक में सर्वसम्मति से 16 प्रस्ताव पास किए गए, जिनमें शहर को साफ सुथरा रखने व स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए 30 हजार कूड़ेदान की खरीद की जाएगी। इसके साथ ही शहर के सभी मुख्य मार्ग को हरा-भरा करने के लिए पौधे लगाए जाएंगे, जिनकी देख-रेख के लिए रोजाना पानी डाला जाएगा। शहर के दमदमा रोड पर स्थित राम तालाब के पास बूृस्टिग स्टेशन बनेगा।

बैठक में तय किया गया कि शहर में वायु प्रदूषण पर रोक लगाने के लिए कारगर कदम उठाने की जरूरत है। सभी मुख्य मार्गो के साथ फुटपाथ बनाए जाएंगे, ताकि राहगीरों को पैदल आवागमन में कोई परेशानी ना हो। शहर से मिडकौला गांव की ओर जाने वाली सड़क को बनाया जाएगा, जिसमें करीब 25 लाख रुपये का खर्च आएगा। इसके अलावा शहर में बढ़ते अतिक्रमण को लेकर अभियान जारी रखने पर भी सहमति बनी। शहर में सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक बड़े वाहनों के आने पर पाबंदी रहेगी। बैठक में पार्षदों के सुझाव व जो भी जनहित में प्रस्ताव आए सभी सर्वसम्मति से पास किए गए हैं। पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए काम होगा। आम लोगों की समस्याओं व जरूरतों को ध्यान में रखकर विकास कार्य कराए जाएंगे।

विभा खटाना, चेयरपर्सन, नगर परिषद सोहना

chat bot
आपका साथी