भारी मात्रा में पटाखे बरामद, गोदाम संचालक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता गुरुग्राम गांव गाडौली स्थित एक पटाखा गोदाम में बृहस्पतिवार देर रात सीएम फ्ला

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 04:39 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 04:39 PM (IST)
भारी मात्रा में पटाखे बरामद, 
गोदाम संचालक गिरफ्तार
भारी मात्रा में पटाखे बरामद, गोदाम संचालक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : गांव गाडौली स्थित एक पटाखा गोदाम में बृहस्पतिवार देर रात सीएम फ्लाइंग स्क्वाड एवं सेक्टर-10ए थाने की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। उसमें से भारी मात्रा में पटाखे बरामद किए गए। मौके से गोदाम संचालक सेक्टर-12 निवासी अशोक सैनी को भी दबोच लिया गया। बाद में सेक्टर-10ए थाने में मामला दर्ज करवाने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। संचालक के पास लाइसेंस था, लेकिन जिन पटाखों की बिक्री पर एनसीआर में प्रतिबंध है, वे पटाखे भी गोदाम में थे।

बृहस्पतिवार शाम सीएम फ्लाइंग स्क्वाड को सूचना मिली थी कि गांव गाडौली स्थित स्टार नाइट फायर व‌र्क्स नाम से बोर्ड लगे गोदाम में भारी मात्रा में पटाखों का स्टाक करके रखा गया है। इसके बाद टीम मौके पर पहुंची। सूचना के मुताबिक ही गोदाम में भारी मात्रा में पटाखे भरे हुए थे। गोदाम में संचालक अशोक सैनी भी बैठा था। उससे लाइसेंस मांगा गया तो उसने दिखा दिया। लेकिन, छानबीन में पता चला कि जिन पटाखों की बिक्री पर एनसीआर में रोक है, वे पटाखे भी भारी मात्रा में कार्टून में पैक थे। इसके बाद टीम ने सभी पटाखों को जब्त कर लिया। गिनती करने पर कुल 29 कार्टून पटाखे थे। इनमें 22 तरह के पटाखे रखे हुए थे।

सीएम फ्लाइंग स्क्वाड के गुरुग्राम प्रभारी डीएसपी इंद्रजीत यादव का कहना है कि दीपावली आ रही है। ऐसे में गोदामों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है, ताकि कोई नियमों का उल्लंघन न कर सके। जहां से जिस समय सूचना मिलेगी, उसी समय टीम मौके के लिए रवाना हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी