एचएसवीपी ने सेक्टर 37 और सेक्टर 45 में अतिक्रमणमुक्त करवाई अधिगृहीत जमीन

एचएसवीपी ने मंगलवार को सेक्टर-37 के पार्ट एक और सेक्टर 45 में तोड़फोड़ अभियान चलाया। सेक्टर-45 में तोड़फोड़ दस्ते को भारी विरोध का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 07:47 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:47 PM (IST)
एचएसवीपी ने सेक्टर 37 और सेक्टर 45 में 
अतिक्रमणमुक्त करवाई अधिगृहीत जमीन
एचएसवीपी ने सेक्टर 37 और सेक्टर 45 में अतिक्रमणमुक्त करवाई अधिगृहीत जमीन

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) ने मंगलवार को सेक्टर-37 के पार्ट एक और सेक्टर 45 में तोड़फोड़ अभियान चलाया। सेक्टर-45 में तोड़फोड़ दस्ते को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। एचएसवीपी के संपदा अधिकारी-एक विकास ढांडा और संपदा अधिकारी-दो जितेंद्र कुमार के आदेश पर यह अभियान चलाया गया।

एचएसवीपी के एसडीई सर्वे यशवंत सिंह के नेतृत्व में तोड़फोड़ दस्ते ने सेक्टर-37 के पार्ट एक में करीब सवा एकड़ जमीन को खाली कराया। यहां पर मार्केट चलाई रही थी। दो ढाबे, पान-बीड़ी के खोखे और अन्य दुकानें बनी हुई थीं। इन्हे अर्थमूवर की मदद से तोड़ दिया गया। वहीं सेक्टर-45 में एचएसवीपी के जेई संदीप लोट और परमिद्र सिंह के नेतृत्व में तोड़फोड़ अभियान चला।

यहां टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। प्लॉट नंबर 1155 से अवैध निर्माण हटाया गया। प्लॉट नंबर 1072पी को अतिक्रमणमुक्त करवाने के दौरान जमीन मालिक ने पैमाइश की मांग रखी, जिसके बाद ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार सुशील कुमार ने एक सप्ताह के अंदर जमीन की पैमाइश करवाकर तोड़फोड़ करने के आदेश दिए। जमीन मालिक की करीब 140 वर्ग गज जमीन है। अब यहां अगले 15 दिन में तोड़फोड़ की जाएगी।

chat bot
आपका साथी