मानसून सीजन की सबसे ज्यादा बारिश

क्षेत्र में बृहस्पतिवार को मानसून सीजन की सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई। बुधवार रात से शुरू हुई बारिश रुक रुककर बृहस्पतिवार दोपहर तक जारी रही।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 07:02 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 07:02 PM (IST)
मानसून सीजन की सबसे ज्यादा बारिश
मानसून सीजन की सबसे ज्यादा बारिश

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: क्षेत्र में बृहस्पतिवार को मानसून सीजन की सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई। बुधवार रात से शुरू हुई बारिश रुक-रुक कर बृहस्पतिवार को भी जारी रही। बारिश से मौसम सुहाना हो गया। गर्मी व उमस से राहत मिली, लेकिन जलभराव होने के कारण आफत भी पैदा हो गई। बुधवार रात से बृहस्पतिवार शाम साढ़े पांच बजे तक पटौदी में सबसे ज्यादा 157 एमएम बारिश हुई। वहीं मानेसर में 118 एमएम और गुरुग्राम शहर में 63.5 एमएम बारिश होने से काफी जगहों पर जलभराव होने के कारण हालात बेकाबू हो गए। सोहना में 111 एमएम, वजीराबाद में 37 एमएम और फरुखनगर में 83 एमएम बारिश होने से कस्बों में भी जलभराव लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है।

खेड़कीदौला टोल प्लाजा के नजदीक सुबह नौ बजे से 11 बजे तक लगभग दो घंटे ट्रैफिक जाम रहा। दिल्ली-जयपुर हाइवे पर हीरो होंडा चौक, बहरामपुर, खांडसा, नरसिंहपुर, मोहम्मदपुर और खेड़कीदौला टोल प्लाजा के नजदीक दिनभर जाम की स्थिति बनी रही। हाइवे के दोनों तरफ बना बरसाती नाला उफनने के कारण सर्विस लेन पानी में डूब गई। इसके अलावा हाइवे पर बारिश का पानी भर गया और बार-बार ट्रैफिक जाम होता रहा। ट्रैफिक पुलिस, जीएमडीए (गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी) और नगर निगम की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी रही। इन जगहों पर भी हुई परेशानी

सोहना रोड, सुभाष चौक, बख्तावर चौक, सेक्टर 46, पटौदी रोड, ट्री सेक्टर 34 सहित कई इलाकों में जलभराव हुआ। इसके अलावा हिमगिरी चौक, उमंग भारद्वाज चौक, इफको चौक, शीतला माता मंदिर रोड पर सीआरपीएफ कैंप के नजदीक और बसई रोड और बस स्टैंड क्षेत्र में कई फुट पानी भर गया।

chat bot
आपका साथी