एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसेन रखे जाने पर उत्साहित है वैश्य समाज

हिसार एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसेन रखे जाने से वैश्य समुदाय में उत्साह बरकरार है। दिल्ली हरियाणा सहित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की वैश्य सभाएं इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त कर रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:30 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:30 PM (IST)
एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसेन रखे जाने पर उत्साहित है वैश्य समाज
एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसेन रखे जाने पर उत्साहित है वैश्य समाज

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली: हिसार एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसेन रखे जाने से वैश्य समुदाय में उत्साह बरकरार है। दिल्ली, हरियाणा सहित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की वैश्य सभाएं इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त कर रही हैं। बुधवार को सीएम का आभार व्यक्त करने गुरुग्राम पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पहुंचे फरीदाबाद-गुरुग्राम के व्यापारी-उद्यमियों सहित वैश्य संगठनों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को व्यवस्था परिवर्तक बताया। फरीदाबाद के विधायक एवं नरेंद्र गुप्ता और वैश्य समन्वय समिति के प्रधान जेपी गुप्ता के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से भव्य आभार कार्यक्रम के लिए समय मागा।

बता दें, समाजवाद के प्रवर्तक और वैश्य समाज के महाराजा अग्रसेन ने द्वापर युग में हिसार के नजदीक अग्रोहा की स्थापना की थी। विश्व भर में रह रहे अग्र वंशजों के लिए अग्रोहा पावन स्थल है। वैश्य समुदाय के प्रतिनिधि मान रहे हैं कि हिसार एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसेन के नाम पर रखे जाने से विश्व भर के वैश्यों का आत्मिक लगाव इस एयरपोर्ट से होगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत करने वालों में प्रमुख रूप से व्यापार समिति बल्लभगढ़ के महासचिव बिशन बंसल, वैश्य समाज के प्रधान भगवान दास गोयल, धौजिया संगठन के प्रधान कैलाश गर्ग, अग्रवाल पीजी कालेज के महासचिव विनोद मित्तल, फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पूर्व प्रधान सजन जैन, पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन के महासचिव मनमोहन गुप्ता, प्रमोद गुप्ता, संतगोपाल गुप्ता, राजकुमार अग्रवाल, जीतेंद्र मंगला,विष्णु गुप्ता, राकेश गुप्ता, पंकज गर्ग, मुकेश अग्रवाल, अरुण बजाज, गौतम चौधरी,महावीर गोयल, ईश्वर गोयल, अनिल चादीवाला,नवीन गोयल, जयप्रकाश अग्रवाल, कन्हैया गोयल, लोकेश अग्रवाल शामिल थे। कार्यक्रम के दौरान सीएम के राजनीतिक सचिव अजय गौड़, गुरुग्राम भाजपा जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़, नूंह भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र पटेल मौजूद रहे।

अग्रवाल समाज को किया गौरवान्वित: नवीन गोयल

वि, गुरुग्राम: भाजपा के प्रदेश पर्यावरण संरक्षण विभाग प्रमुख नवीन गोयल ने हिसार एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसेन के नाम पर रखने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद किया गया। उन्होंने कहा कि यह निर्णय लेकर सरकार ने अग्रवाल समाज को गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा महाराजा अग्रसेन ने एक रुपया-एक ईंट की मुहिम शुरू करके समाजवाद का बड़ा उदाहरण पेश किया। हिसार जिले में महाराजा अग्रसेन की कर्मस्थली अग्रोहा का इतिहास में विशेष महत्व है।

chat bot
आपका साथी