22 हुए स्वस्थ, आठ मरीज मिले नए

जिले में बुधवार को आठ कोरोना संक्रमित मरीज मिले और दो मरीजों की मौत हुई। राहत की खबर रही कि 22 मरीज स्वस्थ हुए। गुरुग्राम जिले में स्वास्थ्य विभाग टीम द्वारा की गई 1615427 लोगों की कोरोना जांच में अभी तक 180615 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

JagranWed, 23 Jun 2021 06:50 PM (IST)
22 हुए स्वस्थ, आठ मरीज मिले नए

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिले में बुधवार को आठ कोरोना संक्रमित मरीज मिले और दो मरीजों की मौत हुई। राहत की खबर रही कि 22 मरीज स्वस्थ हुए। गुरुग्राम जिले में स्वास्थ्य विभाग टीम द्वारा की गई 16,15,427 लोगों की कोरोना जांच में अभी तक 1,80,615 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिसमें 1,79,555 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। गुरुग्राम में अभी तक 889 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग टीम ने बुधवार को 952 लोगों की रैपिड एंटीजन जांच किट से जांच की और 3204 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई। बृहस्पतिवार को 4156 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट आएगी।अब कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या 171 रह गई है। इसमें 158 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं।

डोर टू डोर स्क्रीनिग में 10 हजार लोगों की हुई जांच

जासं, गुरुग्राम: जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए डोर टू डोर स्क्रीनिग के दूसरे चरण में 10,207 लोगों के स्वास्थ्य की स्क्रीनिग की जा चुकी है। इस दौरान लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। इस बार स्क्रीनिग के लिए ऐसे गांवों का चयन किया गया जहां संक्रमण की दर पांच प्रतिशत से अधिक पाया गया था।

यह जानकारी उपायुक्त डा. यश गर्ग ने दी। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने ग्रामीण क्षेत्र में हरियाणा विलेज जनरल हेल्थ चेकअप स्कीम के तहत किए गए प्रथम सर्वे अभियान में जिन गांवों में संक्रमण की दर पांच प्रतिशत से अधिक थी उन गांवों में दोबारा डोर टू डोर स्क्रीनिग की गई ताकि कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा सके। उन्होंने बताया कि प्रथम सर्वे के दौरान जिले के 166 गांवों में आठ शेरपुर, रणसिका, हाजीपुर, गढ़ी नत्थे खां, मुबारिकपुर, टीकली, सकतपुर व हसनपुर में टेस्टिग के दौरान यह दर पांच प्रतिशत से अधिक थी। जिले के ग्रामीण हलकों में अभी 25 गांव में आइसोलेशन केंद्र संचालन में है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.