पाच नए कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों के सैंपल लिए

शहर में मिले कोरोना वायरस मरीजों के परिजनों की शुक्रवार को जांच की गई। सिविल सर्जन डॉक्टर जसवंत सिंह पूनिया ने कहा कि बृहस्पतिवार को शहर में पांच कोरोना मरीज मले थे और देवीलाल कॉलोनी में मिले कोरोना वायरस मरीज दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए तब्लीगी मरकज से जुड़े हुए हैं। उसे सेक्टर दस अस्पताल में बने आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कर लिया है और शुक्रवार को उसके परिजनों के स्वास्थ्य की जांच की गई। ---- लोगों की जांच की गई। वहीं गांव झाड़सा में रहने वाली 23 वर्षीय युवती के साथ रहने वालों और सेक्टर 47 में 29 वर्षीय महिला के परिजनों की जांच की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Apr 2020 06:17 PM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2020 07:44 PM (IST)
पाच नए कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों के सैंपल लिए
पाच नए कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों के सैंपल लिए

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: शहर में बृहस्पतिवार को मिले पाच कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों की शुक्रवार को जाच की गई। सिविल सर्जन डॉ. जसवंत सिंह पूनिया ने कहा कि बृहस्पतिवार को शहर में पाच नए कोरोना मरीज मिले थे, जिनमें एक मरीज सेक्टर-पाच थाना इलाके का है और दिल्ली में निजामुद्दीन के तब्लीगी मरकज से जुड़ा हुआ है। उसे सेक्टर-10 अस्पताल में बने आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कर लिया गया है। शुक्रवार को मरीज के आठ परिजनों एवं तीन पड़ोसियों के स्वास्थ्य की जाच की गई। सभी के सैंपल लेकर जाच के लिए भेजे गए हैं।

वहीं दूसरी मरीज सेक्टर-40 थाना इलाके में रहने वाली 23 वर्षीय युवती है। उसका मेदाता अस्पताल में इलाज चल रहा है। युवती के साथ रहने वाले 3 लोगों की जाच कर सैंपल लिए गए हैं। तीसरा मरीज सेक्टर-47 में 29 वर्षीय महिला कोरोना ग्रस्त मिली है। उसका भी मेदाता अस्पताल में इलाज चल रहा है। मरीज के 3 परिजनों की जाच कर सैंपल लिए गए। इसी के साथ सेक्टर-54 इलाके की एक सोसायटी में पिता-पुत्र कोरोना वायरस से ग्रस्त मिले हैं। उनका इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है। इनके 5 परिजनों की जाच की गई। डॉ. पूनिया ने कहा कि सभी के सैंपल लिए गए हैं और जाच के लिए भेजे हैं।

दरअसल, बृहस्पतिवार को 5 नए कोरोना मरीज मिले थे। इनको मिलाकर जिले में कोरोना वायरस से संक्त्रमित मरीजों की संख्या 15 हो चुकी है। सात मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। तीन मरीज ठीक होने के करीब हैं। उनकी जल्द अस्पताल से छुट्टी होगी।

.. जमात में शामिल लोगों की पहचान जारी

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तब्लीगी जमात के मरकज में जिले से शामिल होने वाले लोगों की पहचान करने का काम शुक्रवार को भी जारी रहा। सभी थाना पुलिस एवं अपराध शाखा से लेकर खुफिया शाखा की टीम पहचान करने में जुटी है। बुधवार एवं बृहस्पतिवार को कुल मिलाकर 22 लोगों की पहचान की गई। पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकील ने बताया कि जो भी लोग शामिल हुए थे, उन सभी की पहचान के लिए पूरी ताकत झोंक दी गई है।

chat bot
आपका साथी