पोलियो अभियान में 560 बूथों पर पिलाई जाएगी दवा

जिले में एक से तीन नवंबर तक चलने वाले पल्स पोलियो अभियान को लेकर बुधवार को सिविल सर्जन डाक्टर विरेंद्र यादव ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में डाक्टरों व अन्य स्टाफ के साथ बैठ की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:27 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 02:44 AM (IST)
पोलियो अभियान में 560 बूथों पर पिलाई जाएगी दवा
पोलियो अभियान में 560 बूथों पर पिलाई जाएगी दवा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिले में एक से तीन नवंबर तक चलने वाले पल्स पोलियो अभियान को लेकर बुधवार को सिविल सर्जन डाक्टर विरेंद्र यादव ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में डाक्टरों व अन्य स्टाफ के साथ बैठ की। डा. विरेंद्र ने अभियान को कामयाब बनाने के लिए चर्चा की। अभियान में शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो दवा पिलाई जाएगी। इसमें 1 लाख 60 हजार 245 बच्चों को पोलियो रोधी दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है।

डा. यादव ने बताया कि अभियान का दूसरा राउंड है जिसमें हाई रिस्क एरिया में पोलियो रोधी दवा पिलाई जाएगी। रविवार 1 नवंबर को पोलियो बूथों पर दवा पिलाई जाएगी।इसके लिए 560 बूथ बनाए जाएंगे। फिर अगले दो दिन घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो रोधी दवा पिलाई जाएगी। 4 नवंबर को जिला के गांव खांडसा और गांव दौलताबाद में पीएचसी पर बच्चों को पोलियो रोधी दवा दी जायगी। डिप्टी सिविल सर्जन डा. नरेश कुमार गर्ग ने कहा कि बच्चो को बायोवेलेंट ओरल पोलियो दवा पिलाई जाएगी। इस मौके पर डा. प्रदीप, डा. एमपी सिंह व अन्य स्टाफ उपस्थित था।

chat bot
आपका साथी