सेक्टर दस अस्पताल में मरीजों को मिलेगी एमआरआइ, सिटी स्कैन की सुविधा

सेक्टर दस जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को अब जल्द एमआरआइ और सिटी स्कैन की सुविधा मिलेगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने सेक्टर दस अस्पताल में काम शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 05:31 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 05:31 PM (IST)
सेक्टर दस अस्पताल में मरीजों को मिलेगी  एमआरआइ, सिटी स्कैन की सुविधा
सेक्टर दस अस्पताल में मरीजों को मिलेगी एमआरआइ, सिटी स्कैन की सुविधा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सेक्टर दस जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को अब जल्द एमआरआइ और सिटी स्कैन की सुविधा मिलेगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने सेक्टर दस अस्पताल में काम शुरू कर दिया है। वहां पर अलग से एक हाल बनाया जा रहा है जिसमें एमआरआइ और सिटी स्कैन की मशीनें शिफ्ट की जाएंगी।

दरअसल अभी तक एमआरआइ और सिटी स्कैन की सुविधा जिला नागरिक अस्पताल की पुरानी इमारत में हैं और मरीजों को वहीं एमआरआइ और सिटी स्कैन कराने जाना होता है। पुरानी इमारत को तोड़ा जाना है और इसके लिए इमारत खाली करनी है। इमारत खाली कर ली गई थी लेकिन कहीं जगह नहीं मिलने के कारण अभी तक मशीनें पुरानी इमारत में ही रखी हुई हैं। सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने कहा कि सेक्टर दस अस्पताल में दिसंबर में मशीनें शिफ्ट की जाएंगी। बता दें कि एमआरआइ और सिटी स्कैन की सुविधा पीपी माडल के तहत है और मरीजों को प्राइवेट लैब से सस्ते रेट पर उपलब्ध होती है। ड्यूटी बहाल की मांग को लेकर शारीरिक शिक्षकों का अनशन जारी

वि., गुरुग्राम: 1983 में नियुक्त हुए शारीरिक शिक्षकों को ड्यूटीमुक्त किए हुए डेढ़ साल से अधिक समय हो गया है। इसके बाद भी शारीरिक शिक्षकों का ड्यूटी बहाल करने की मांग को लेकर क्रमिक अनशन जारी है। गुरुग्राम संघर्ष कमेटी के प्रधान राकेश ठाकरान ने बताया कि लगातार 10 वर्ष से सरकार में अपनी सेवा देने के बाद भर्ती बोर्ड की जरा सी गलती ने 1983 परिवारों को बर्बादी के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। बर्खास्त शारीरिक शिक्षक अपनी बहाली की मांग को लेकर दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं लेकिन उन्हें सिर्फ बहाली का आश्वासन मिल रहा है। राकेश ठाकरान ने कहा कि जब तक उनकी स्कूलों में नियुक्ति नहीं होती तब तक उनका अनशन जारी रहेगा। इस मौके पर शारीरिक शिक्षक महेश, दीपक, प्रेम सागर, मीना, रजनी संतोषी और वीरपाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी