सेक्टर दस अस्पताल में छोटे बच्चों के लिए आइसीयू सेवाएं शुरू

सेक्टर दस जिला अस्पताल में दस बेड के छोटे बच्चों के लिए आइसीयू का शुभारंभ किया गया है। जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग ने इसका शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:57 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:57 PM (IST)
सेक्टर दस अस्पताल में छोटे बच्चों  के लिए आइसीयू सेवाएं शुरू
सेक्टर दस अस्पताल में छोटे बच्चों के लिए आइसीयू सेवाएं शुरू

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सेक्टर दस जिला अस्पताल में दस बेड के छोटे बच्चों के लिए आइसीयू का शुभारंभ किया गया है। जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग ने इसका शुभारंभ किया। सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने बताया कि कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू के सीएसआर (कारपोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी) सहयोग से यह आइसीयू बनाया गया है। इसमें दस बेड की सुविधा है और चार वेंटिलेटर, एक्सरे व ईसीजी मशीन हैं। इसके अलावा आइसीयू की अन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। डा. यादव ने कहा कि 14 सात तक बच्चे इस में भर्ती किए जा सकेंगे।

इस मौके पर बीएमडब्ल्यू के निदेशक विनोद पांडेय, दिनेश कुमार, प्रमाणु राय और सेक्टर दस अस्पताल की कार्यवाहक प्रधान चिकित्सा अधिकारी डा. अल्का सिंह, अस्पताल प्रबंधन डा. मनीष राठी, उप सिविल सर्जन डा. अनुज गर्ग और अन्य स्टाफ उपस्थित रहे। बारह हजार लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

जासं, गुरुग्राम: स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को 178 केंद्रों पर अभियान चलाया और 12,829 टीके लगाए।4,135 लोगों को पहला और 8,695 लोगों को दूसरा टीका लगाया गया। विदेश जाने वालों चार लोगों को दूसरा टीका और एक को पहला तथा चार को स्पुतनिक -वी का दूसरा टीका लगाया। टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी व उप सिविल सर्जन डा. एमपी सिंह का कहना है कि जिले में अभी तक 35,23,862 टीके लगाए जा चुके हैं। बुधवार को 114 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी