महिला की शौचालय में हुई डिलीवरी, जांच शुरू

मंगलवार को शाम चार बजे गॉयनी वार्ड में एक गर्भवती महिला की डिलीवरी शौचालय में होने का मामला सामने आया है। सुनील ने बताया कि वो गांव सिरहौल में किराय पर रहते हैं और अपनी पत्नी 24 वर्षीय कंचन को लेकर मंगलवार दोपहर 12 बजे जिला नागरिक अस्पताल पहुंचे थे। वह मूल रूप से बिहार के जिला सहरसा के रहने वाले हैं। सुनील ने कहा कि डॉक्टरों ने कोई सुनवाई नहीं की। जबकि कई बार डॉक्टरों से मुलाकात कर मरीज के संबंध में बताया गया था लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। शाम चार बजे के आस पास उनकी पत्नी शौचालय में डिलीवरी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Sep 2018 08:18 PM (IST) Updated:Tue, 11 Sep 2018 08:18 PM (IST)
महिला की शौचालय में हुई डिलीवरी, जांच शुरू
महिला की शौचालय में हुई डिलीवरी, जांच शुरू

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : जिला अस्पताल के गायनी वार्ड के शौचालय में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। महिला के पति का कहना हैं कि मंगलवार दोपहर पत्नी को लेकर अस्पताल आया था। कई घंटे तक इलाज शुरू नहीं हुआ। जबकि उनकी पत्नी दर्द से परेशान थी। परेशान होकर ही वह शौचालय में गई तो वहीं पर बच्चे का जन्म हुआ। वहीं पीएमओ ने इन आरोपों को गलत बताते हुए दावा किया कि महिला का गायनी वार्ड में रखकर इलाज किया जा रहा था। महिला कंचन का पति सुनील मूल रूप से सहरसा बिहार के रहने वाले हैं। वह परिवार के साथ यहां सिरहौल में रह रहे थे। सुनील का कहना है इलाज में लापरवाही की गई। शुक्र है कि पत्नी और बेटा दोनों सही हैं।

पीएमओ डॉक्टर पंकज अग्रवाल ने कहा अस्पताल में आने के बाद कंचन की जांच की गई थी और डॉक्टरों ने नॉर्मल डिलीवरी बताई थी और मरीज को डॉक्टरों ने अपनी निगरानी में रख लिया था लेकिन जब महिला को शौच जाने की इच्छा हुई तो शौचालय में डिलीवरी होने की संभावना हुई, तो स्टाफ नर्स कंचन को तुरंत बेड पर लेकर आई, जहां पर डिलीवरी कराई गई। महिला को यह तीसरा बच्चा है और जिन महिलाओं की दूसरी या तीसरी डिलीवरी होती है उनके साथ ऐसा हो जाता है।

-------

मामला सामने आया है और हमने दो डॉक्टरों की टीम बनाकर रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए हैं। अगर किसी की गलती मिलती है तो उस पर सख्त कदम उठाया जाएगा।

डॉ. गुलशन अरोड़ा, सिविल सर्जन गुरुग्राम

chat bot
आपका साथी