डाक्टरों की हड़ताल रोकने के लिए सरकार की तरफ से पहल नहीं

लगता है मरीजों की परेशानी बढ़ने जा रही है। सोमवार को डाक्टरों ने हड़ताल की घोषणा है और अभी तक डाक्टरों से बातचीत का कोई संदेश नहीं आया है जिससे कि हड़ताल को टाला जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 08:30 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 08:30 PM (IST)
डाक्टरों की हड़ताल रोकने के लिए सरकार की तरफ से पहल नहीं
डाक्टरों की हड़ताल रोकने के लिए सरकार की तरफ से पहल नहीं

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: लगता है मरीजों की परेशानी बढ़ने जा रही है। सोमवार को डाक्टरों ने हड़ताल की घोषणा है और अभी तक डाक्टरों से बातचीत का कोई संदेश नहीं आया है, जिससे कि हड़ताल को टाला जा सके। वहीं डाक्टर अपनी मांगों को लेकर कड़ा रुख अख्तियार कर चुके हैं और डाक्टरों की घोषणा है कि सोमवार को सिर्फ ओपीडी सेवाएं बंद होगी और मंगलवार को ओपीडी सेवाओं के अलावा इमरजेंसी, गायनी वार्ड और पोस्टमार्टम सेवाएं भी बंद कर दी जाएंगी। अगर दो दिन ऐसा होता है तो हाहाकार मच जाएगा।

बुधवार को हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन (एचसीएमएस) के पदाधिकारियों की वर्चुअल मीटिग मे चर्चा हुई। एचसीएमएस के उपाध्यक्ष डा. एमपी सिंह का कहना है कि 22 जिलों के सभी डाक्टरों ने हड़ताल का समर्थन किया है। डाक्टर सिंह ने कहा कि हमारे पास सरकार की तरफ से बातचीत के लिए बुलाएगा नहीं आया है। अगर आया तो जरूर जाएंगे। एचसीएमएस की तरफ से सभी अस्पतालों में जनता को दिखाने के बैनर लगाए हैं कि प्रदेश में दो हजार से अधिक विशेषज्ञ डाक्टरों आवश्यकता है और सात सौ ही डाक्टर काम कर रहे है। हर डाक्टर ढाई सौ से तीन सौ मरीज एक डाक्टर देख रहा है। जिस से मरीजों को सही इलाज नहीं मिल पाता। मरीजों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

विदेश से आए 48 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट मिली नेगेटिव

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: राहत की बात है कि अति जोखिम वाले 12 देशों से आए लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को 48 लोगों के सैंपल लेकर कोरोना के नए ओमिक्रोन वैरिएंट की जांच कराई और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। यह लोग नौ दिन पहले भारत आए थे और आठ दिन बाद सैंपल लेकर सभी की आरटीपीसीआर जांच की गई है और सभी स्वस्थ मिले हैं।

अब बुधवार को 45 लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिनकी जांच रिपोर्ट बृहस्पतिवार को आएगी। यह 45 लोग आठ दिन पहले भारत आए थे। सिविल सर्जन डा विरेंद्र यादव ने कहा कि विदेश से आने वाले लोगों की एयरपोर्ट पर कोरोना जांच की जा रही है। एयरपोर्ट पर जांच रिपोर्ट नेगेटिव मिलने के बाद यात्रियों को घर भेज दिया जाता है। फिर आठ दिन बाद हम दोबारा जांच करा रहे हैं। साथ में स्वास्थ्य विभाग टीम घर पर दौरा कर विदेश से आने वाले लोगों का स्वास्थ्य का हाल चाल जान रही है।

दरअसल अभी तक गुरुग्राम में रहने वाले 4127 लोग विदेश से लौटे हैं और उनमें 1070 लोग अलग-अलग दिन उन 12 देशों से आए हैं जो अति जोखिम वाले देश है। इन देशों से आने वालों की दोबारा कोरोना जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी