दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए लगेगा जांच शिविर

जैकबपुरा स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 21 और 22 मई को जिला स्तर पर दो दिवसीय दिव्यांग जांच शिविर लगाया जाएगा। शिविर का समय सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक का होगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 May 2019 03:47 PM (IST) Updated:Mon, 13 May 2019 03:47 PM (IST)
दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए लगेगा जांच शिविर
दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए लगेगा जांच शिविर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जैकबपुरा स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 21 और 22 मई को जिला स्तर पर दो दिवसीय दिव्यांग जांच शिविर लगाया जाएगा। शिविर का समय सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक का होगा। जिला परियोजना संयोजक (डीपीसी) रितु चौधरी ने बताया कि शिविर को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। इसमें जिले के सभी खंड के कक्षा एक से बारह के दिव्यांग विद्यार्थी हिस्सा लेंगे। शिविर स्थल तक आने-जाने, फोटो खिंचवाने और खानपान की व्यवस्था की जाएगी।

जिला नागरिक अस्पताल से नौ डॉक्टरो की टीम बुलाई गई है जो दिव्यांग विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की जांच करेगी। इस दौरान जरूरतमंद विद्यार्थियों को नि:शुल्क मेडिकल उपकरण भी दिए जाएंगे। शिविर में विद्यार्थियों की उपस्थिति को लेकर सभी स्कूल प्राचार्यों को निर्देश जारी कर दिए हैं। प्राचार्यों द्वारा भेजी गई सूची के मुताबिक शिविर में 300 से अधिक विद्यार्थी शामिल होंगे। विद्यार्थियों का मेडिकल सर्टिफिकेट भी बनाया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी