टीकाकरण कराने के साथ त्योहारी सीजन में मास्क का रखें ध्यान

सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने अपील करते हुए कहा है कि दीपावली तक अगर मरीजों की संख्या नहीं बढ़ी तो हम कोरोना वायरस को खत्म करने में कामयाब रहेंगे। जिले में कोरोना संक्रमण अभी नियंत्रण में है और यह लोगों में न फैले इसके लिए सभी का सहयोग चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 05:08 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:08 PM (IST)
टीकाकरण कराने के साथ त्योहारी 
सीजन में मास्क का रखें ध्यान
टीकाकरण कराने के साथ त्योहारी सीजन में मास्क का रखें ध्यान

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: त्योहार सीजन में मास्क लगाकर ही बाजार या अन्य जगहों पर जाएं। यह सही है कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम मिल रही है लेकिन सावधान रहना होगा। क्योंकि कोरोना संक्रमण फैलने में देरी नहीं लगती। सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने अपील करते हुए कहा है कि दीपावली तक अगर मरीजों की संख्या नहीं बढ़ी, तो हम कोरोना वायरस को खत्म करने में कामयाब रहेंगे। जिले में कोरोना संक्रमण अभी नियंत्रण में है और यह लोगों में न फैले इसके लिए सभी का सहयोग चाहिए। चीन के अलावा कई देशों में इस समय कोरोना संक्रमण फैल रहा है। भारत में केरल में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसी लिए हमें सावधान रहना होगा।

डा. यादव ने कहा कि मरीजों को इलाज देने के तैयारी है लेकिन हमारी कोशिश है कि कोरोना संक्रमण शहर में फैल न पाए। इस माह अक्टूबर में 174 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं और राहत की बात यह है कि एक भी मरीज की मृत्यु नहीं हुई है। डा. यादव ने सभी लोगों की अपील की है कि वह अपना कोरोनारोधी टीका लगवा लें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की कोशिश है कि जल्द 18 वर्ष से अधिक आयु वालों को पहला टीका लगना पूरा हो जाए। इसलिए जिन्होंने पहला टीका नहीं लगवाया है, वह लगवा लें।

chat bot
आपका साथी