नए वैरिएंट को लेकर सीएमओ ने प्राइवेट अस्पतालों के प्रबंधकों के साथ की बैठक

नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर सोमवार को सीएमओ डा. विरेंद्र यादव ने शहर के उन बड़े प्राइवेट अस्पताल और निजी पैथ लैब के प्रबंधकों के साथ बैठक की है जहां विदेशों से लोग इलाज कराने पहुंचते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 06:45 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 06:45 PM (IST)
नए वैरिएंट को लेकर सीएमओ ने प्राइवेट  अस्पतालों के प्रबंधकों के साथ की बैठक
नए वैरिएंट को लेकर सीएमओ ने प्राइवेट अस्पतालों के प्रबंधकों के साथ की बैठक

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर सोमवार को सिविल सर्जन (सीएमओ) डा. विरेंद्र यादव ने शहर के उन बड़े प्राइवेट अस्पताल और निजी पैथ लैब के प्रबंधकों के साथ बैठक की है, जहां विदेशों से लोग इलाज कराने पहुंचते हैं। डा. यादव ने कहा कि विदेश से आने वालों में अगर कोई कोरोना संक्रमित मरीज मिलता है तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचना देनी होगी। स्वास्थ्य विभाग उसकी जीनोम ट्रेसिग जांच रोहतक पीजीआइ में कराएगा।

पैथालाजी लैब वालों को कहा गया है कि मरीजों का स्थायी पता और उनका मोबाइल फोन लेने के बाद जांच कर लें कि वह सही है या नहीं। क्योंकि कई बार मरीज की तरफ से फोन नंबर गलत दिए गए हैं। इस लिए मरीजों को खास ध्यान देना है ताकि वह गलत पता व फोन नंबर नहीं दे पाए।

डा. यादव ने कहा कि सरकार ने 12 देशों से आने वाले यात्रियों पर खास नजर रखने व जांच के आदेश दिए है। इन देशों में ब्रिटेन, साऊथ अफ्रीका, बंगलादेश, ब्राजील, चीन, न्यूजीलैंड, जिबाब्वे, मारिशस, बोत्सवाना, सिगापुर और इजराइल,हांगकांग शामिल है। इन देशों से आने वालों की अगर जांच रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो भी सात दिन उसे क्वारंटाइन रहना होगा। इस मौके पर डा. जेपी राजलीवाल, डा. अनुज गर्ग, डा. एमपी सिंह, डा. प्रदीप कुमार भी उपस्थित थे।

देश में कोरोना की स्थिति कोरोना/वैक्सीन मीटर (आंकड़े टैली फारमेट के लिए)

भारत

24 घटे में नए मामले 8,309

कुल सक्रिय मामले 1,03,859

24 घंटे में टीकाकरण 42.04 लाख

कुल टीकाकरण 123.07 करोड़

कोरोना मीटर - गुरुग्राम

24 घंटे में नए मामले 08

कुल सक्रिय मामले 65

24 घंटे में टीकाकरण 10636

अब तक कुल टीकाकरण 38,40,478

chat bot
आपका साथी