सेक्टर दस जिला अस्पताल के बेसमेंट में भरा पानी

बारिश के कारण शहर का हर हिस्सा पूरा दिन पानी से भरा रहा लेकिन जिला अस्पताल की हालत देख हर कोई हैरान होगा। अस्पताल पानी से डूबा हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 05:54 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 10:14 PM (IST)
सेक्टर दस जिला अस्पताल के बेसमेंट में भरा पानी
सेक्टर दस जिला अस्पताल के बेसमेंट में भरा पानी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: बारिश के कारण शहर का हर हिस्सा पूरा दिन पानी से भरा रहा, लेकिन जिला अस्पताल की हालत देख हर कोई हैरान होगा। अस्पताल पानी से डूबा हुआ था। बेसमेंट तक पानी भरा हुआ था।

सेक्टर दस जिला अस्पताल इमारत जब से बनी है यहां के बेसमेंट में पानी भर रहा है। यह इमारत हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने वर्ष 2004-5 में बनाकर तैयार की थी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दर्जनों बार इसके सुधार के लिए नगर निगम को पत्र भेजा है लेकिन कभी सुधार नहीं हुआ। हर बारिश में यही हाल होता है। बारिश में बेसमेंट किसी काम का नहीं रहता। कोरोना महामारी के दौरान यहां पर बेड संख्या बढ़ाने के लिए कोरोना वार्ड बनाने का प्लान किया गया, लेकिन बाद में इसी लिए वार्ड नहीं बनाया कि अगर बारिश हो गई, तो मरीजों को कहां पर शिफ्ट किया जाएगा।

जलभराव को लेकर मेयर और पार्षदों की आज होगी बैठक

जासं, गुरुग्राम: शहर में हुए जलभराव को लेकर विचार-विमर्श करने के लिए मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में मंगलवार को एक बैठक होगी। सुबह 11 बजे यह बैठक लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह के सम्मेलन कक्ष में होगी। बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर, डिप्टी मेयर सहित शहर के निगम पार्षद मौजूद रहेंगे। सोमवार को हुई बारिश के कारण शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए थे। इस दौरान पार्षदों ने भी फील्ड में पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कराए थे। वार्ड तीन में रविद्र यादव और वार्ड 13 में पार्षद ब्रह्म यादव ने पंप, टैंकर आदि मशीनरी लगवाकर जल निकासी की व्यवस्था करवाई।

chat bot
आपका साथी