उमस भरी गर्मी में लाइनों में लग उत्साह के साथ लगवाया टीका

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग अपने 86 केंद्रों पर 17198 लोगों का कोरोनारोधी टीकाकरण किया। इसमें 18 से 44 वर्ष आयु के लोगों को अधिक टीकाकरण किया। 15582 लोगों को पहला टीका लगाया गया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 08:32 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 08:32 PM (IST)
उमस भरी गर्मी में लाइनों में लग  उत्साह के साथ लगवाया टीका
उमस भरी गर्मी में लाइनों में लग उत्साह के साथ लगवाया टीका

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: बुधवार को स्वास्थ्य विभाग अपने 86 केंद्रों पर 17,198 लोगों का कोरोनारोधी टीकाकरण किया। इसमें 18 से 44 वर्ष आयु के लोगों को अधिक टीकाकरण किया। 15,582 लोगों को पहला टीका लगाया गया और 1616 लोगों को दूसरा टीका लगाया गया। टीकाकरण केद्रों पर लंबी लाइन लगी। उमस भरी गर्मी में लोगों बीच टीकाकरण कराने का उत्साह देखने को मिला। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हर कोई जल्द से जल्द टीका लगवाना चाहता है। ऐसे में कई जगह लोग शारीरिक दूरी के नियम को भी तोड़ते नजर आए। वहीं कुछ लोगों को बिना टीका लगवाए वापस लौटना पड़ा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि टीकाकरण अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। जल्द सभी को टीका लग जाएगा। उप सिविल सर्जन व टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी डा. एमपी सिंह ने बुधवार को 17,198 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। इसी के साथ जिला में 7,99,562 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

भोंडसी पीएचसी का टीकाकरण केंद्र बादशाहपुर क्षेत्र में, शिकायत पर बदला केंद्र

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: कोरोनारोधी टीका लगाए जाने के लिए सभी प्राथमिक चिकित्सा केंद्र पीएचसी में केंद्र चल रहे हैं। भोंडसी पीएचसी का केंद्र नया गांव में लगाया जा रहा है, जो बादशाहपुर पीएचसी का गांव है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत बुधवार को उपायुक्त डा. यश गर्ग से की। उपायुक्त ने इस मामले की जांच के लिए तुरंत मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कहा। शिकायत के बाद बृहस्पतिवार को नया गांव के बजाय घामडोज गांव में केंद्र बनाया गया है।

भोंडसी पीएचसी के अंतर्गत कई दिनों से गांव के राजकीय वरिष्ठ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में टीका लगाने का कार्य किया जा रहा था। पीएचसी में कार्यरत चिकित्सकों ने भोंडसी स्कूल से बदलकर इस केंद्र को नया गांव में लगाना शुरू कर दिया। नयागांव भोंडसी पीएचसी के अंतर्गत भी नहीं आता है। यह गांव बादशाहपुर पीएचसी के सब सेंटर कादरपुर का गांव हैं। भोंडसी क्षेत्र में केंद्र ना होने की वजह से ग्रामीणों में काफी रोष है। गांव के पूर्व पंच लोकेश, यशवीर राघव, भागीरथ नंबरदार, पंच रामकिशन, अजय राघव वह मनिदर ने बुधवार को उपायुक्त से मुलाकात कर शिकायत की। लोगों की शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जांच शुरू कर दी है कि आखिर भोंडसी पीएचसी का केंद्र बादशाहपुर पीएचसी क्षेत्र में क्यों लगाया गया। इसके साथ ही भोंडसी पीएचसी के अंतर्गत दो केंद्र घामडोज गांव में व डीपीएस स्कूल मारुति कुंज में शुरू किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी