प्राइवेट अस्पतालों में कोरोनारोधी वैक्सीन के रेट हुए कम

शहर के प्राइवेट अस्पतालों में कोरोनारोधी टीका लगाने की फीस कम कर दी गई है। सिविल सर्जन डाक्टर विरेंद्र यादव ने मंगलवार को शहर के सभी प्राइवेट अस्पतालों के अधिकारियों के साथ बैठक कर सरकार के नए आदेश से अवगत कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 07:25 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 07:42 PM (IST)
प्राइवेट अस्पतालों में कोरोनारोधी वैक्सीन के रेट हुए कम
प्राइवेट अस्पतालों में कोरोनारोधी वैक्सीन के रेट हुए कम

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: शहर के प्राइवेट अस्पतालों में कोरोनारोधी टीका लगाने की फीस कम कर दी गई है। सिविल सर्जन डाक्टर विरेंद्र यादव ने मंगलवार को शहर के सभी प्राइवेट अस्पतालों के अधिकारियों के साथ बैठक कर सरकार के नए आदेश से अवगत कराया है। डा. यादव ने कहा कि अब प्राइवेट अस्पतालों में कोवैक्सीन लगाने पर 1150 रुपये फीस और कोविशील्ड 780 रुपये फीस तय की गई है। अब से पहले कोवैक्सीन की 1200 रुपये और कोविशील्ड की 900 रुपये फीस ली जाती थी।

सभी अस्पतालों को आदेश दिए गए हैं कि जो-जो टीककरण कर रहा है वह नए रेट के हिसाब से टीकाकरण करे। वहीं सभी अस्पतालों के प्रबंधन को कहा गया है कि अगर वह किसी दूसरे शहर में टीकाकरण अभियान चला रहे हैं तो वहां पर किसी अस्पताल के साथ एमओयू साइन कर ले, ताकि टीकाकरण अभियान के दौरान अगर किसी को कोई परेशानी होती है तो उससे तुरंत इलाज दिया जा सके। ऐसे कई अस्पताल हैं जो दूसरे शहरों में टीकाकरण करने जा रहे हैं लेकिन उनके पास वहां पर कोई अस्पताल से संपर्क नहीं होता है।

कोरोना रोधी वैक्सीन को लेकर मन में नहीं रखें कोई संशय : डा. यश गर्ग

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कहा कि कोरोना संक्रमण के विस्तार को रोकने में कोरोनारोधी टीकाकरण एक सशक्त माध्यम है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह बिना किसी डर व संशय के टीका लगवाएं। टीके का स्वास्थ्य पर किसी प्रकार का बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है। कोविशील्ड और कोवैक्सीन का समान प्रभाव है। दोनों ही वैक्सीन सुरक्षित हैं।

उपायुक्त ने कहा कि टीकाकरण को लेकर अब पहले की अपेक्षा अधिक उत्साह दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि टीका के साथ-साथ कोविड-19 के प्रोटोकाल का शत-प्रतिशत पालन करना जरूरी है। कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज के बीच 12 से 16 सप्ताह का अंतर रखा गया है। जबकि कोवैक्सीन की पहली और दूसरी डोज का अंतर पहले की तरह ही चार सप्ताह रखा गया है। टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी डा.अमनदीप ने बताया कि जिले में सात जून तक कोविड-19 के बचाव के लिए 7,66,263 डोज वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

आज थैलेसीमिया रोग ग्रस्त लोगों का होगा टीकाकरण

जासं, गुरुग्राम: बुधवार को गांव कादरपुर सरकारी स्कूल स्थित रोटरी क्लब में थैलेसीमिया रोग ग्रस्त लोगों को कोरोनारोधी टीकाकरण किया जाएगा। उप सिविल सर्जन व टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी डा. एमपी सिंह ने कहा कि 25 से अधिक लोग टीकाकरण कराने पहुंचेंगे। सभी को सूचना दे दी गई है और सुबह 11 बजे टीकाकरण शुरू किया जाएगा। डाक्टर ने कहा कि सभी को पहला टीका लगाया जाएगा और केंद्र पर सभी का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। अगर किसी के पास सूचना नहीं है तो वह भी टीकाकरण कराने पहुंच सकते हैं।

chat bot
आपका साथी