सेक्टर दस अस्पताल में होगा एमआरआइ व सीटी स्कैन

एमआरआई व सीटी स्कैन की सुविधा मरीजों को सेक्टर दस सरकारी अस्पताल में ही मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 04:41 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 05:32 PM (IST)
सेक्टर दस अस्पताल में होगा एमआरआइ व सीटी स्कैन
सेक्टर दस अस्पताल में होगा एमआरआइ व सीटी स्कैन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: एमआरआइ व सीटी स्कैन की सुविधा मरीजों को सेक्टर दस सरकारी स्थित अस्पताल में ही मिलेगी। जिला नागरिक अस्पताल की इमारत को खाली कर सेक्टर दस अस्पताल में ज्यादातर स्वास्थ्य सेवाएं शिफ्ट कर दी गई हैं और अब एमआरआइ व सीटी स्कैन की मशीन भी सेक्टर दस अस्पताल के बेसमेंट में लगाई जा रही है।

सिविल सर्जन डॉ. जसवंत सिंह पूनिया ने बताया कि जल्द जिला अस्पताल की इमारत को तोड़ने का काम शुरू होगा और इसके लिए एमआरआइ व सीटी स्कैन की सुविधा शिफ्ट करनी थी। अभी मरीज सेक्टर दस से जिला अस्पताल में एमआरआइ व सीटी स्कैन कराने आते थे लेकिन अब मरीजों को वहीं पर सुविधा मिलेगी।

- टीबी सेंटर होगा शिफ्ट :::

डॉ. पूनिया ने बताया कि जिला नागरिक अस्पताल इमारत से टीबी सेंटर सेक्टर-49 में शिफ्ट किया जा रहा है। इसके लिए तैयारी चल रही है और जल्द शिफ्ट कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मरीजों को बताया जा रहा है ताकि शिफ्ट करने के बाद कोई परेशानी न रहे। उन्होंने कहा कि मरीजों को वहीं पर सभी सुविधा मिलेगी। डॉक्टरी जांच से लेकर लैब और दवा की सुविधा एक ही स्थान पर दी जाएगी। नई इमारत के लिए

जिला नागरिक अस्पताल की इमारत को तोड़कर नई बनाने के लिए चीफ आर्किटेक्ट ने नक्शा तैयार किया है और वह पास हो गया है। पीडब्ल्यूडी इंजीनियर टीम ने 500 बेड की इमारत के लिए 243 करोड़ का बजट बनाया है। नक्शा व बजट की फाइल अब उच्च स्तर पर चंडीगढ़ भेजी है जल्द हरी झंडी मिल जाने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी