ज्यादा जनसंपर्क वाले सरकारी कर्मचारियों का होगा एंटी बॉडी टेस्ट

स्वास्थ्य विभाग एंटी बॉडी टेस्ट के लिए अभियान चलाएगा। इसके लिए उन सरकारी विभाग के कर्मचारियों की जांच की जाएगी जिनका आमजन से संबध रहता है। सिविल सर्जन (सीएमओ) डॉक्टर विरेंद्र यादव ने कहा कि जैसे पुलिस बैंक डाखाना व आशा वर्कर्स स्वास्थ्य कर्मी अन्य ऐसे कार्यालय शामिल है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:48 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:48 PM (IST)
ज्यादा जनसंपर्क वाले सरकारी कर्मचारियों का होगा एंटी बॉडी टेस्ट
ज्यादा जनसंपर्क वाले सरकारी कर्मचारियों का होगा एंटी बॉडी टेस्ट

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: स्वास्थ्य विभाग एंटी बॉडी टेस्ट के लिए अभियान चलाएगा। इसके तहत उन सरकारी विभाग के कर्मचारियों की जांच की जाएगी, जिनका आमजन से संबंध रहता है। सिविल सर्जन (सीएमओ) डॉ. विरेंद्र यादव ने कहा कि इनमें पुलिस, बैंक, डाकखाने व आशा वर्कर्स, स्वास्थ्य कर्मी अन्य ऐसे कार्यालय शामिल हैं। इसमें ऐसे स्लम इलाके भी शामिल हैं और जहां लोगों की भीड़ ज्यादा रहती है।

सीएमओ ने कहा कि इस जांच से पता चलेगा कि क्या वह व्यक्ति कोरोना वायरस से पॉजिटिव हुआ था और ठीक हो चुका है। कुछ लोग ऐसे हैं जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण कम थे और उन्हें कोरोना होने की आशंका ज्यादा थी, लेकिन कोरोना पॉजिटिव नहीं हुए। इस तरह के लोग ठीक हो चुके हैं। इन सबका रक्त लेकर जांच की जाएगी। इस तरह के जितने भी लोग हैं उनमें अब एंटी बॉडी विकसित हो चुका होगा और वह अब स्वस्थ रहेंगे। उन्हें कोरोना वायरस का खतरा नहीं के बराबर रहेगा।

chat bot
आपका साथी