सभी अल्ट्रासाउंड सेंटरों की अब होगी जांच

कोरोना महामारी के दौरान जिला में अल्ट्रासाउंड सेंटरों की जांच रूकी हुई थी लेकिन अब जिला स्वास्थ्य विभाग ने सभी अल्ट्रासाउंड सेंटरों की जांच करने के आदेश दिए है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 05:22 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 05:23 PM (IST)
सभी अल्ट्रासाउंड सेंटरों की अब होगी जांच
सभी अल्ट्रासाउंड सेंटरों की अब होगी जांच

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कोरोना महामारी के दौरान जिले में अल्ट्रासाउंड सेंटरों की जांच रुकी हुई थी, लेकिन अब जिला स्वास्थ्य विभाग ने सभी अल्ट्रासाउंड सेंटरों की जांच करने के आदेश दिए हैं। सिविल सर्जन डॉ. विरेंद्र यादव ने कहा कि जिले में 240 अल्ट्रासाउंड सेंटर हैं और इनकी जांच करने के लिए अलग-अलग डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में सभी डॉक्टर व अन्य स्टाफ कोरोना से निपटने में लगा हुआ है, लेकिन अब प्लान किया है कि जांच के लिए एक डॉक्टर की जिम्मेदारी लगाने के बजाय अलग-अलग डॉक्टरों को जिम्मेदारी दी गई है। इसमें एक डॉक्टर के पास 20 अल्ट्रासाउंड सेंटर की जांच करने की जिम्मेदारी लगाई है।

अलग-अलग डॉक्टरों की जिम्मेदारी लगाने से कोरोना महामारी में मरीजों के लिए काम करने पर कोई असर नहीं होगा और सभी अल्ट्रासाउंड सेंटरों की जांच हो जाएगी। डॉ. यादव ने कहा कि पहले समय पर जांच होती रही है लेकिन अब कोरोना महामारी के कारण कुछ माह से रुकी हुई है। अब सभी अल्ट्रासाउंड सेंटरों की पिछले कुछ माह से लेकर अबतक का रिकार्ड जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी