डॉक्टर व स्टॉफ को दिया जाएगा कोरोना सैंपल लेने का प्रशिक्षण

हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉक्टर असरूद्दीन सेक्टर जिला अस्पताल में पहुंचे। यहां पर प्रधान चिकित्सा अधिकारी (पीएमओ)डॉक्टर दीपा जाखड़ व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 05:56 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 05:56 PM (IST)
डॉक्टर व स्टॉफ को दिया जाएगा कोरोना सैंपल लेने का प्रशिक्षण
डॉक्टर व स्टॉफ को दिया जाएगा कोरोना सैंपल लेने का प्रशिक्षण

जासं, गुरुग्राम: जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी चितित हैं। अगले सप्ताह जिला अस्पताल में ही कोरोना वायरस से जुड़े सैंपल की जांच शुरू हो जाएगी। मशीन पहले से आ चुकी है। चार दिन के लिए तीन डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी सैंपल जांच करने का प्रशिक्षण लेने के लिए पीजीआइ रोहतक जाएंगे। प्रशिक्षण पूरा होते ही जिला नागरिक अस्पताल में कोरोना सैंपल की जांच शुरू हो जाएगी।

यह बात मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग में निदेशक डॉ. असरुद्दीन न सेक्टर-10 जिला अस्पताल में अधिकारियों के साथ बैठक में कही। बैठक में प्रधान चिकित्सा अधिकारी (पीएमओ) डॉ. दीपा जाखड़ व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने आइसोलेशन सेंटर का भी निरीक्षण किया। डॉ. दीपा जाखड़ ने बताया कि एक दिन में करीब 96 सैंपल जांच की जा सकेगी। कोरोना मरीजों के लिए यह बड़ी राहत होगी। क्योंकि अभी रोहतक पीजीआइ से जांच रिपोर्ट चार से पांच दिन में आती है। इतने दिन मरीज और उनके परिवार के लोग असमंजस की स्थिति में रहते हैं। बता दें कि अभी रोजाना जिले से दो सौ से अधिक लोगों के सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी