साप्ताहिक अवकाश को लोगों ने कोरोना टीकाकरण दिवस बना लिया

कोरोनारोधी टीका लगवाने को लेकर लोगों में शुरू में लोगों में दिख रहा संशय अब उत्साह में बदल चुका है। रविवार के साप्ताहिक अवकाश को लोगों ने कोरोना दिवस बना लिया। रविवार को लोग सुबह से ही टीका केंद्र में पहुंचने लगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:37 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:01 PM (IST)
साप्ताहिक अवकाश को लोगों ने कोरोना टीकाकरण दिवस बना लिया
साप्ताहिक अवकाश को लोगों ने कोरोना टीकाकरण दिवस बना लिया

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कोरोनारोधी टीका लगवाने को लेकर लोगों में शुरू में लोगों में दिख रहा संशय अब उत्साह में बदल चुका है। रविवार के साप्ताहिक अवकाश को लोगों ने कोरोना दिवस बना लिया। रविवार को लोग सुबह से ही टीका केंद्र में पहुंचने लगे। शाम तक कई केंद्र पर शारीरिक दूरी बना लोग अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए। कई केंद्रों पर तो पति-पत्नी दोनों टीका लगवाने पहुंचे। उनके चेहरे की चमक बता रही थी कि उन्होंने कोरोना से अंतिम लड़ाई के लिए हथियार उठा लिया है। शहर के एंबियंस मॉल व एमजी रोड स्थित द प्लाजा मॉल में भी टीका करण केंद्र बनाया गया।

यहां पर सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव भी पहुंचे थे। शापिंग के लिए आए लोग टीका लगवाते देखे गए। टीका लगवाने के बाद लोगों ने एक एक पंथ दो काज हो गया। रविवार से चार दिन का कोरोनारोधी टीकाकरण उत्सव शुरू हुआ है। चार दिन में 64 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसमें 45 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों को टीका लगाया जाएगा। रविवार को टीका लगवाने वालों ने कहा कि लोगों ने सुरक्षित टीका लगवाना चाहिए और कोरोना को समाप्त करने में सभी अपना सहयोग दे। टीका लगवाने वाले अधिकतर लोगों ने कहा कि वैक्सीन जीवनरक्षक है।

----

कोरोनारोधी टीका सुरक्षित है। लोगों ने टीकाकरण अभियान को एक उत्सव की तरह लेना चाहिए। इसमें सभी ने अपनी भागेदारी निभानी होगी। तभी कोरोना वायरस का खत्म किया जा सकता है। टीका लगवाकर कोरोना भगाए।

संजीव केडिया कोरोनारोधी टीके को लेकर मेरे मन में किसी प्रकार का संशय नहीं था। आज मुझे समय मिला और मैंने टीका लगवाया। यह पूरी तरह से जीवन रक्षक है और सुरक्षित है। मेरी अपील है सरकार के इस अभियान में सभी अपनी भागेदारी निभाएं।

बीरेंद्र सिंह राठौड़ कोरोनारोधी टीका हमें सुरक्षा देगा। इसको सभी ने लगवाना चाहिए। सभी यही सोचकर टीका लगवाएं कि उन्हें भी इस उत्सव में भाग लेना है और कोरोना वायरस का समाप्त करना है। मैंने टीका लगवाया और स्वस्थ हूं।

सुनीता यादव जो यह कह रहे है कि कोरोनारोधी टीका कारगर नहीं है वह गलत हैं। मेरा यही कहना है कि सभी टीका लगवाएं और देश से कोरोना वायरस का जल्द समाप्त करने में सहयोग करे।

अरविद राय

सेक्टर में लगा कोरोनारोधी टीकाकरण का तीसरा शिविर

(फोटो 11 जीयूआर 23)

जासं, गुरुग्राम: सेक्टर-तीन, पांच व छह में रविवार को कोरोनारोधी टीका लगाने के लिए तीसरा शिविर लगा। इस शिविर में 228 लोगों ने टीका लगवाया। कई लोग पत्नी व परिवार के अन्य लोगों के साथ टीका लगवाने पहुंचे। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष दिनेश वशिष्ठ ने बताया कि कोरोनारोधी टीका को लेकर लोगों के मन में जो भी आशंकाएं थी अब वह पूरी तरह से दूर हो चुकी हैं। यही कारण है कि टीका लगवाने को लेकर लोगों में भारी उत्साह है। 45 साल से लेकर 60 साल तक के लोगों ने टीका लगवाया। उन्होंने बताया कि सेक्टरवासियों को टीका लगवाने के प्रति लगातार जागरूक किया जा रहा है। उन्हें बताया जा रहा है कि यदि कोरोना को हराना है तो टीका हर किसी को लगवाना होगा।

chat bot
आपका साथी