कोरोना टीका लगवाने के लिए डाक्टरों में दिखा उत्साह

बृहस्पतिवार को सेक्टर दस स्थित जिला नागरिक अस्पताल में डाक्टरों व स्टाफ नर्स और अन्य कर्मियों के लिए टीकाकरण अभियान चलाया गया। इसमें डाक्टरों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 05:53 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 05:53 PM (IST)
कोरोना टीका लगवाने के लिए डाक्टरों में दिखा उत्साह
कोरोना टीका लगवाने के लिए डाक्टरों में दिखा उत्साह

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: बृहस्पतिवार को सेक्टर दस स्थित जिला नागरिक अस्पताल में डाक्टरों व स्टाफ नर्स और अन्य कर्मियों के लिए टीकाकरण अभियान चलाया गया। इसमें डाक्टरों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। डाक्टरों ने कहा कि टीका सुरक्षित है और सभी को लगवाना चाहिए। उन्होंने स्टाफ से पहले टीका इसी लिए लगवाया है कि स्टाफ में टीके को लेकर किसी तरह का भ्रम ना रहे। इस मौके पर डब्ल्यूएचओ के नार्थ इंडिया हेड डा. विशेष भी पहुंचे थे। डा. विशेष ने कहा कि व्यवस्था देखने आए थे और अच्छे इंतजाम किए गए हैं। डाक्टर व स्टाफ टीके लगवा रहे हैं। कोरोना टीका लगवाने को लेकर किसी तरह का भ्रम नहीं था। बृहस्पतिवार को अस्पताल में अभियान चला, तो सबसे पहले लगवाया,ताकि अन्य स्टाफ में किसी तरह का भ्रम ना रहे। मेरा यही कहना है कि टीका जीवन रक्षक व सुरक्षित है।

डा. अल्का सिंह, महिला रोग विशेषज्ञ स्वास्थ्य विभाग कई महीने से कोरोना टीके का इंतजार था और टीके को लेकर हममें कोई भ्रम नहीं रहा। हमारे प्रधानमंत्री ने कहा कि टीका सुरक्षित है, तो हमें विश्वास हो गया था कि टीका सुरक्षित है। अगर कोरोना वायरस को खत्म करना है तो सभी टीका लगवाएं।

डा. पूनम गोयल, नेत्र विशेषज्ञ, स्वास्थ्य विभाग लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। मेरा यही कहना है कि टीका अगर जीवन रक्षक नहीं होता,तो सरकार लगाने के लिए अभियान नहीं चलाती है और ना डाक्टर लगवाते। एम्स डायरेक्टर व गुरुग्राम सिविल सर्जन ने टीका लगवाया।टीका पूरी तरह सुरक्षित है।

डा. सुभा बंसल, नेत्र विशेषज्ञ, स्वास्थ्य विभाग

पोलियो अभियान चला था तो कई तरह की अफवाहें फैलाई गई थी। आज वह सब अफवाहें झूठी साबित हुई ओर पोलियो मुक्त देश हुआ। इसी तरह कोरोना टीके को लेकर अफवाहें फैलाई जा रही हैं और सब झूठी हैं। टीका सुरक्षित व जीवनरक्षक है।

डा. सुमन खरब, एनेस्थीसिया विशेषज्ञ, स्वास्थ्य विभाग

chat bot
आपका साथी